दिल्ली

delhi

बैलन डी ओर-2020 के रद होने पर भड़के बायर्न म्यूनिख प्रमुख

By

Published : Jul 28, 2020, 8:36 PM IST

बायर्न म्यूनिख के चेयरमैन कार्ल हींज रुमिनेगे ने कहा है कि इस सीजन की सभी प्रतियोगिताओं में 51 गोल करने वाले स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोस्की इस साल बैलन डी ओर-2020 को जीतने की दौड़ में सबसे आगे थे.

कार्ल हींज रुमिनेगे
कार्ल हींज रुमिनेगे

म्यूनिख: जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के चेयरमैन कार्ल हींज रुमिनेगे ने इस साल बैलन डी ओर-2020 को रद करने के इसके आयोजक फ्रांस फुटबॉल की कड़ी आलोचना की है. कोविड-19 महामारी के कारण इस साल होने वाले बैलन डी ओर-2020 को रद कर दिया गया है.

1956 से अस्तित्व में आया ये अवॉर्ड हर साल विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी को दिया जाता है. इसकी ज्यूरी में पूरे विश्व से 180 लोग शामिल होते हैं.

बायर्न म्यूनिख के चेयरमैन कार्ल हींज रुमिनेगे

रूमिनेगे ने जोर देकर कहा कि बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोस्की इस साल बैलन डी ओर-2020 को जीतने की दौड़ में सबसे आगे थे. लेवांडोवस्की ने इस सीजन में सभी प्रतियोगिताओं में 51 गोल किए हैं.

स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोस्की

रुमिनेगे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मेरा मानना है कि लेवांडोवस्की इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और ये उनके करियर का संभवत: सबसे अच्छा सीजन हो सकता है."

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्यवश, फ्रांस फुटबॉल ने बैलन डी ओर को रद कर दिया है, जिससे कि हम सब खुश नहीं है. आखिर में ये सही नहीं है, न केवल बायर्न के लिए बल्कि लेवांडोस्की के लिए भी, जिसे हम जीत सकते थे."

बायर्न म्यूनिख के चेयरमैन कार्ल हींज रुमिनेगे

अर्जेंटीना और स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी इस समय इस अवॉर्ड के मौजूदा विजेता हैं. वो कुल छह बार ये खिताब जीत चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details