दिल्ली

delhi

ISL-7: गोवा के खिलाफ जीत होगा ATK मोहन बागान का लक्ष्य

By

Published : Dec 16, 2020, 8:29 AM IST

आईएसएल के सातवें सीजन की अंक तालिका में फिलहाल एटीके मोहन बागान पांच मैचों से 10 अंक लेकर 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है.

ISL-7
ISL-7

फातोर्दा (गोवा): एटीके मोहन बागान ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन अब लगातार दो मैचों में जीत नहीं मिल पाने के कारण वह टॉप से हट गई है. ऐसे में जबकि बुधवार को उसे एफसी गोवा से भिड़ना है तो वह एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटते हुए शीर्ष स्थान पाना चाहेगी.

जहां तक अंक तालिका की बात है तो एटीके मोहन बागान पांच मैचों से 10 अंक लेकर 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. गोवा की टीम लय में लौटने लगी है और यह बात एटीके मोहन बागान के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है.

एटीके मोहन बागान और गोवा के बीच का मुकाबला सिर्फ आईएसएल की दो मजबूत टीमों का मुकाबला नहीं होगा बल्कि यह लीग के दो सबसे काबिल कोचों की भी रणनीतिक कुशलता का इम्तहान होगा.

एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो हाबास

एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो हाबास पजेशन फुटबॉल पर यकीन नहीं करते. उनकी टीम काउंटर अटैकिंग पर यकीन करती है यही कारण है कि बॉल पजेशन के मामले में कोलकाता की यह टीम तीसरे स्थान पर है.

ISL-7 : ईस्ट बंगाल की चौथी हार, हैदराबाद ने 3-2 से हराया

गोवा के कोच जुआन फेरांडो का फिलोसॉफी इससे बिल्कुल अलग है. गौर्स नाम से मशहूर यह टीम बाल पजेशन के मामले में अव्वल है और 59 फीसदी शेयर के साथ लीग में सबसे आगे है.

गोवा के कोच जुआन फेरांडो

एटीके मोहन बागान के लिए चिंता की बात यह है कि उसके दो अहम खिलाड़ी जावी हर्नादेज और टिरी चोटिल हैं. इससे टीम का संतुलन खराब हुआ है. कोच हाबास ने भी इसे स्वीकार किया है.

हैदराबाद के साथ हुए मैच के बाद हाबास ने कहा था, हमें इस सीजन में अभी काफी लम्बा रास्ता तय करना है. निश्चित तौर पर हम हारना नहीं चाहते लेकिन चोट के कारण हमें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो

बुधवार को होने वाले इस मुकाबले के माध्यम से गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो अपनी गोलों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे जबकि एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा अपने काउंटर अटैक्स के जरिए अपनी टीम के लिए तीन अंक हासिल करना चाहेंगे. फिजी का यह खिलाड़ी अब तक इस सीजन में चार गोल कर चुका है जबकि उनकी टीम ने कुल छह गोल किए हैं. अहम बात यह है कि सभी गोल दूसरे हाफ में हुए हैं.

कोच फेरांडो को बता है कि उनकी टीम के खिलाफ भी ब्रेक के बाद कई गोल हुए हैं और इसीलिए उसे खासतौर पर कृष्णा से सावधान रहने की जरूरत है. कोच ने कहा, "हम न सिर्फ कृष्णा बल्कि एक अच्छी टीम के खिलाफ खेलेंगे. ऐसे में हमारे पास एक प्लान होना ही चाहिए. हमें खेल के हर डिटेल पर पूरे 90 मिनट तक ध्यान देना होगा क्योंकि एटीके मोहन बागान पूरे 90 मिनट जमकर मेहनत करती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details