दिल्ली

delhi

AIFF ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए इन दो स्टार खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश की

By

Published : May 13, 2020, 8:09 AM IST

Updated : May 13, 2020, 10:16 AM IST

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने संदेश झिंगन और एन बाला देवी के नामों की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की है.

All India Football Federation (AIFF)
All India Football Federation (AIFF)

कोलकाता : अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के डिफेंडर संदेश झिंगन और महिला टीम की स्ट्राइकर बाला देवी के नामों की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की है. एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की.

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के डिफेंडर संदेश झिंगन

भारतीय टीम की कमान भी संभाल चुके हैं

दास ने एक समाचार एजेंसी से कहा, "हमने संदेश और बाला देवी के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजने का फैसला किया है. उन्हें फॉर्म भरना होगा. उनका नामांकन तय समय से पहले भेजा जाएगा."

भारतीय टीम की बैक लाइन के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी झिंगन ने हाल के दिनों में सेंट बैक के रूप में खुद को और ज्यादा मजबूत किया है. इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में केरला ब्लास्टर्स के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले झिंगन सुनील छेत्री की गैर मौजूदगी में कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन के रहते भारतीय टीम की कमान भी संभाल चुके हैं.

सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी

महिला टीम की स्ट्राइकर बाला देवी

वहीं, 30 वर्षीय बाला देवी ने उस समय इतिहास रच दिया था जब उन्होंने स्कॉटलैंड की महिला प्रीमियर लीग टीम रेंजर्स एफसी के साथ 18 महीने का करार किया था. बाला विदेश में पेशेवर फुटबॉल खेलने वाली पहली भारतीय महिला बनी थी. वो महिला प्रीमियर लीग टीम रेंजर्स एफसी के लिए तीन मैच भी खेल चुकी हैं.

बाला देवी मौजूदा समय में भारतीय महिला फुटबॉल टीम की ओर से सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी है. 2010 के बाद से उन्होंने 58 मैचों में 52 गोल दागे हैं.

Last Updated : May 13, 2020, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details