दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Champions League : इस फुटबॉल क्लब के फैंस पर लगा बैन, बीते मैच में की थी तोड़फोड़

यूईएफए ने एजाक्स एम्सटर्डम फुटबॉल क्लब को अपने बाहरी दर्शकों को टिकट बेचने स साफ इनकार कर दिया है. वेलेंसिया के खिलाफ पिछले मैच में फैंस ने स्टेडियम में तोड़फोड़ की थी.

By

Published : Oct 18, 2019, 12:24 PM IST

Ajax Amsterdam

एम्सटर्डम :एजाक्स एम्सटर्डम फुटबॉल क्लब को यूईएफए ने अपने बाहरी फैंस को टिकट बेचने से मना किया है. ये आदेश उन्होंने इसलिए दिए हैं क्योंकि एजाक्स एम्सटर्डम के फैंस ने मेस्टल्ला में खेले गए दो अक्टूबर को स्टेडियम में तोड़फोड़ कर काफी नुकसान किया था. वो मैच एजाक्स एम्सटर्डम और वेलेंसिया के बीच हुआ था जिसे एजाक्स ने 3-0 से जीत दर्ज कर ली थी.

इतना ही नहीं फैंस के इस बर्ताव के कारण एजाक्स पर 50,000 यूरो का जुर्माना भी लगा था. गुरुवार को यूईएफए ने जारी किए बयान में कहा कि कंट्रोल, इथिक्स और डिसिप्लिनरी बॉडी ने ये तय किया है कि एएफसी एजाक्स अपने बाहर के सपोर्ट्स को टिकट नहीं बेचेगा.

एजाक्स एम्सटर्डम
मेस्टेल्ला स्टेडियम में जो भी नुकसान हुआ है उसे ठीक करवाने के लिए यूईएफए ने 30 दिनों का समय दिया है. एक महीने में वे वेलेंसिया से संपर्क कर के हर्जाना दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- यूरोपियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे एंडी मरे

आपको बता दें कि छह नवंबर को एजाक्स को चेल्सी के खिलाफ स्टैंफर्ड ब्रिज खेलना है, इसका मतलब ये हुआ कि उस मैच में उनके प्रशंसक मौजूद नहीं होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details