दिल्ली

delhi

World Cup 2023: विराट कोहली और रोहित शर्मा के आगे फीके पड़े ये 5 विश्व स्तरीय बल्लेबाज, देखिए ये आंकड़े

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 23, 2023, 3:55 PM IST

Updated : Oct 23, 2023, 4:01 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है. अब तक टीम इंड़िया ने 5 में से पांचों मैच में जीत हासिल की है. भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. इन दोनों बल्लेबाजों के आगे सभी बल्लेबाजी फीके नजर आ रहे हैं.

Virat Kohli and Rohit Sharma
रोहित शर्मा विराट कोहली

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2023 में सभी टीमें लगभग अपना आधा सफर तय कर चुकी हैं. भारतीय क्रिकेट टीम इस विश्व कप की एकमात्र ऐसी टीम है जिसे अभी तक 5 मैचों में एक भी हार नहीं मिली है. टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया को हराया और इसके बाद अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा है. भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बाकियों टीम के खिलाड़ियों पर अब तक भारी रहा है.

विराट और रोहित का जारी है जलवा

टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 95 रनों की पारी के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं जबकि रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाजी बने हुए हैं. विराट कोहली ने 5 मैचों में 118 की औसत से 354 रन बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने 5 मैचों में 62.20 की औसत के साथ 311 रन बनाए हैं.

विराट-रोहित के आगे फीके पड़े ये बल्लेबाज
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट इस विश्व कप में अब तक ज्यादा रन बना बना पाए हैं. इन सभी बल्लेबाजों के रन मिलकर भी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बराबर नहीं हैं.

  • केन विलियमसन 1 मैच खेला और उसमें 78 रन बनाए हैं. वो चोटिल होने के चलते अभी टूर्नामेंट से बाहर हैं लेकिन अपनी टीम के साथ जुड़े हुए हैं.
  • स्टीव स्मिथ ने विश्व कप 2023 में 4 मैच खेल हैं और इस दौरान उन्होंने 72 रन बनाए हैं.
  • बाबर आजम ने अब तक 4 मैचों खेल हैं और उन्होंने 5 अर्धशतक के साथ 83 रन बनाए हैं.
  • डेविड वॉर्नर ने 4 मैचों में अब तक 228 रन बनाए हैं, जिसमें एक 163 रनों की पारी शामिल हैं.
  • इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 2 अर्धशतकों के साथ 4 मैचों में 172 रन बनाए हैं.

रोहित-कोहली के आगे नहीं ठहरते हैं ये बड़़े बल्लेबाज
विश्व क्रिकेट के दिग्गज माने जाने वाले इन सभी बल्लोबजों ने मिलकर अब तक विश्व कप कुल 633 रन बनाए हैं. वहीं भारतीय टीम के दो सीनियर बल्लेबाज इन सभी से ज्यादा रन बना चुके हैं. विश्व कप में अब तक 5 मैचों में रोहित शर्मा और विराट कोहली मिलकर 665 रन बना चुके हैं. इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों इस विश्व कप में दिखा दिया है कि वो किसी भी बल्लेबाज से काफी बेहतर हैं.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023 IND vs NZ: सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके विराट, 5 रन पहले ही धर्मशाला में हुए आउट
Last Updated : Oct 23, 2023, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details