दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 30, 2023, 9:16 PM IST

Updated : Oct 30, 2023, 9:35 PM IST

ETV Bharat / sports

World Cup 2023 : ईडन गार्डन्स में 5 नवंबर को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए खास व्यवस्था, विराट मनायेंगे अपना 35वां जन्मदिन

भारत 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, इस दिन विराट कोहली का जन्मदिन भी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी मैदान पर मौजूद रहने की संभावना है. सीएबी ने इस अवसर के लिए व्यापक व्यवस्था की योजना बनाई है.

virat kohli
विराट कोहली

कोलकाता : लगातार छह मैच जीतकर भारत अब टॉप पर है. 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स में मेन इन ब्लू का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. सेमीफाइनल के साथ-साथ कोलकाता में पांच मैच निर्धारित किए गए हैं.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच के शहर में सबसे अधिक मांग वाला मैच होने के कारण, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) ने इस अवसर के लिए एक विस्तृत व्यवस्था की योजना बनाई है. मैच के साथ-साथ सीएबी दर्शकों को कुछ और भी देना चाहता है.

एक कार्यक्रम प्रस्तुत करने की योजना है जिसमें बॉलीवुड गायिका शिल्पा राव प्रस्तुति देंगी. शिल्पा ने हाल ही में 'जवान' के गाने 'चलेया' के लिए खूब तारीफें बटोरी हैं. उन्होंने 'बचना ऐ हसीनों', 'धूम 3' और अन्य लोकप्रिय हिंदी फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है. इसके अलावा, स्टेडियम के ऊपर एक शानदार आतिशबाजी शो भी होगा.

5 नवंबर को विराट कोहली का 35वां जन्मदिन भी है और CAB ने इसे स्टेडियम में खास अंदाज में मनाने की योजना बनाई है. शुरुआत में सीएबी मैदान पर केक काटने का कार्यक्रम आयोजित करना चाहता था. लेकिन, प्रस्ताव को आईसीसी से मंजूरी नहीं मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है कि जन्मदिन ईडन गार्डन्स में लगी विशाल स्क्रीन पर मनाया जाएगा.

विराट के लगभग 7,000 मुखौटे दर्शकों के बीच वितरित किए जाएंगे, जो जन्मदिन समारोह का एक हिस्सा है. उन्हें जन्मदिन का खास तोहफा भी दिया जाएगा. विराट के लिए एक चांदी का स्मृति चिह्न भी तैयार किया गया है. हालांकि सीएबी 70,000 दर्शकों के लिए केक बांटने की व्यवस्था करना चाहता था, लेकिन आईसीसी ने इसकी मंजूरी नहीं दी है.

सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने कहा कि इस अवसर के लिए फुलप्रूफ व्यवस्था की योजना बनाई गई है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री अमित शाह स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated : Oct 30, 2023, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details