दिल्ली

delhi

PAK vs BAN Match Preview : पाकिस्तान के सामने होंगे बांग्लादेश के टाइगर्स, जानें मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 31, 2023, 7:51 AM IST

विश्व कप 2023 के 31वें मुकाबले में पाकिस्तान और बांग्लादेश अपना दमखम दिखाने उतरेंगी. दोनों टीमें इस विश्व कप में उलटफेर का शिकार हैं. दोनों टीमों के बीच मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

पाकिस्तान बनाम बांंग्लादेश मैच प्रीव्यू
पाकिस्तान बनाम बांंग्लादेश मैच प्रीव्यू

कोलकाता :विश्व कप 2023 का 31वां मुकाबला आज ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान और बांग्लादेश इस विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस में लगभग बाहर हो चुके हैं. पाकिस्तान फिलहाल 6 मैचों में 2 जीत के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है. उसे द.अफ्रीका से हुए अपने रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 270 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा, लेकिन काफी संघर्ष के बाद भी वह अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 2 अंक हासिल नहीं कर सके.

वहीं. बांग्लादेश की बात करें तो, उसे पिछले शनिवार को ईडन गार्डन्स में नीदरलैंड से 87 रन की हार का सामना करना पड़ा था. नीदरलैड ने दूसरा उलटफेक करते हुए बांग्लादेश को हराया था. 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टाइगर्स गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई. और, बांग्लादेश इस मैच में 42.2 ओवर में 142 रन पर आउट हो गई.

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 38 मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान ने 33 मैचों में जीत दर्ज की है और 5 मैच बांग्लादेश जीत पाया है. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला 31 मार्च 1986 को तो अंतिम 6 सितंबर 2023 को खेला गया था.

पिच रिपोर्ट
कोलकाता में ईडन गार्डन्स की पिच की बात करें तो स्पिनर्स को इस पिच थोड़ा सा पर टर्न मिलता है. तेज गेंदबाजों के नई गेंद से स्विंग देखने को मिल सकती है. पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है. इस स्टेडियम की सीमाएं छोटी है और गेंद बल्ले पर आसानी से आती है जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होती है. इस स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 241 तो दूसरी पारी की 201 रन है.

मौसम
मंगलवार को कोलकाता में बारिश का कोई खतरा नहीं है. इसलिए दर्शको को पूरा मैच देखने को मिलेगा. AccuWeather के अनुसार, धुंधली धूप और साफ दिन होने की उम्मीद है, खेल की शुरुआत में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा और खेल पूरा होते होते 26 डिग्री सेल्सियस तक कम हो जाएगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

पाकिस्तान
अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ

बांग्लादेश
तंज़ीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 SL vs AFG: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, रहमत और शाहिदी ने जड़े शानदार अर्धशतक

ABOUT THE AUTHOR

...view details