दिल्ली

delhi

Kane Williamson इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप के पहले मैच से बाहर, कोच गैरी ने दी जानकारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 29, 2023, 5:14 PM IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट के इस महाकुंभ का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला है. इस मैच में अब विलियमसन खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. अभी वो चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाए हैं जिसके चलते वो पहले मैच से बाहर रहेंगे.

Kane Williamson
केन विलियमसन

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का पहला मैच के 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल टीम के कप्तान केन विलियमसन पहले मैच से बाहर हो गए हैं. विलियमसन को आईपीएल के दौरान घुटने में चोट लगी थी जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई लेकिन अभी तक विलियमसन की रिकवरी पूरी तरह नहीं हो पाई है. इसलिए उन्हें वर्ल्ड कप के पहले मैच से बाहर रखा गया है.

कोच गैरी ने दी जानकारी
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि,'हम विलियमसन की वापसी को लेकर कोई जल्दी नहीं करना चाहते हैं. उनकी रिकवरी अच्छी तरह से हो रही है. वो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं. हमारी टीम उनकी चोट को रोज जांच रही है. विलियमसन पर जल्दी वापसी के लिए कोई दबाव नहीं बनाया जा रहा है'.

विलियमसन की गैरमौजूदगी में कौन होगा कप्तान
केन विलियमसन जब तक फिट होकर टीम में वापसी नहीं कर लेते, तब तक टॉम लाथम को कप्तानी की जिम्मेदारी उठानी होगी. वार्म अप मैच में भी लाथम टीम ही कप्तानी कर रहे हैं. विलियमसन पहले वार्म अप मैच में सिर्फ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं तो वहीं दूसरे वॉर्म अप मैच में वो फील्डिंग भी कर सकते हैं. आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस के लिए बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए विलियमसन चोटिल हो गए थे. विलयमसन ने 161 वनडे मैचों में 47.83 की औसत के साथ 13 शतक और 42 अर्धशतकों के साथ 6554 रन बनाए हैं.

विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साऊदी, विल यंग.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023 : युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप से पहले चहल और सुंदर के टीम में ना होने को लेकर कही बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details