दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Sep 28, 2023, 11:03 PM IST

ETV Bharat / sports

Rahul Dravid ने विश्व कप से पहले जताई खुशी, बुमराह और अय्यर समेत इन खिलाड़ियों के लिए कही बड़ी बात

आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से खुलकर बात की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की है. राहुल ने जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है. इसके अलावा राहुल द्रविड़ श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन की परफॉर्मेंस से भी खुश हैं.

Rahul Dravid
राहुल द्रविड़

राजकोट :टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 20223 के लिए भारत की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया है. सीरीज में जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन से द्रविड़ काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा कि उन सभी खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले कुछ खेल का समय मिलना महत्वपूर्ण था और उन्होंने इस समय को खूब फायदा उठाया है.

द्रविड ने कहा मैं खुश हूं
द्रविड़ ने बुधवार को तीसरे वनडे के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि, 'जसप्रीत, अश्विन, श्रेयस, केएल जैसे लोगों के लिए खेल का समय प्राप्त करना महत्वपूर्ण था और वो उन्हें मिला. यह बहुत अच्छा रहा कि जस्सी (जसप्रीत बुमराह) को कुछ गेम मिले और उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर फेंके.वो लय में वापस आ गए और गेंदबाजी करने में सक्षम हो गए. यह देखना अच्छा था कि अश्विन ने पहले दो मैचों में कैसी गेंदबाजी की. केएल राहुल ने 6-7 महीने बाद वापसी करते हुए पूरे पचास ओवर तक शानदार कीपिंग की, जो की टीम के लिए अच्छा है. श्रेयस ने पिछले कुछ मैचों में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. राहुल ने आगे कहा कि, 'मुझे लगता है कि बहुत सारे टिक मार्क हैं. चीजें जिस तरह से चल रही हैं उससे वास्तव में खुश हूं. हम जानते हैं कि हम बेहतर होने जा रहे हैं और उम्मीद है कि हम विश्व कप में भी इसी लय को बरकरार रख पाएंगे'.

श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद वापसी करते हुए सीरीज के दूसरे मैच में 90 गेंदों में 105 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जबकि राहुल ने भी दाहिनी जांघ की चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए एशिया कप के विजयी अभियान के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 111 रन बनाए. उन्होंने मोहाली में एकदिवसीय श्रृंखला के शुरूआती मैच में मैच विजयी अर्धशतक बनाकर इसे कायम रखा. द्रविड़ ने चोट या अन्य ब्रेक के बाद वापसी करने वाले अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया है.

खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने खुश द्रविड़ ने कहा, 'हमेशा ऐसे क्षेत्र होते हैं जिनमें आप सुधार करना चाहते हैं, और हमने कई बॉक्सों पर सही का निशान लगाया है. यह देखना अच्छा है कि जो लोग चोट के कारण बाहर हैं, कुछ समय से दूर हैं, हमारे दृष्टिकोण से, वे ऐसा करने में सक्षम हैं कुछ अच्छा क्रिकेट खेलें, बीच में समय बिता सकें, कुछ रन बना सकें, कुछ विकेट ले सकें, लेकिन हमेशा छोटी-छोटी चीजें होती हैं जिनमें आप सुधार कर सकते हैं. यह एक कठिन, लंबा टूर्नामेंट होने जा रहा है. हम एक टीम के रूप में लगातार सुधार करना चाह रहे हैं, भले ही परिणाम हमारे अनुकूल हों'.

राहुल द्रविड़ ने यह भी पुष्टि की कि टीम 30 सितंबर को होने वाले पहले अभ्यास कार्यक्रम के लिए 28 या 29 सितंबर को गुवाहाटी में इकट्ठा होगी. टीम के होने वाले अभ्यास मैचों के बारे में द्रविड़ ने कहा कि, 'हमारे कुछ खिलाड़ी वायरल (बुखार) से झूज रहे है. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हर कोई 28 तारीख की रात या 29 तारीख की सुबह तक गुवाहाटी में होगा'. बता दें कि भारत अपने विश्व अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023 से अक्षर पटेल हुए बाहर, रविचंद्रन अश्विन ने मारी टीम में धमाकेदार एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details