दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 8, 2023, 6:50 PM IST

Updated : Oct 8, 2023, 7:00 PM IST

ETV Bharat / sports

World Cup 2023 IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों ने 20 ओवर से लेकर 32 ओवर तक किया कमाल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नहीं खोलने दिए हाथ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर ऐसी लगाम कसी कि वो कई ओवर्स तक एक बाउंड्री तक नहीं लगा पाए. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कमाल का प्रदर्शन किया.

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम

चेन्नई :आईसीसी विश्व कप 2023 के पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने के लिए मिला है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनका ये फैसला ऑस्ट्रेलिया पर शुरू से ही उलटा पड़ता हुआ नजर आया. ऑस्ट्रेलिया को सबसे पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया. उन्होंने मिशेल मार्श को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को दूसरी सफलता दिलाई और डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया. भारत के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाजी रविंद्र जडेजा ने की, उन्होंने एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन भेजा. जिसमें स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी के विकेट शामिल थे. इसके बाद कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को बोल्ड कर दिया और फिर रविचंद्रन अश्विन ने कैमरून ग्रीन को पवेलियन भेज दिया.

73 गेंदों तक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं खोल पाए हाथ

भारतीय गेंदबाजों ने एक तरफ विकेट चटकाए तो वहीं दूसरी तरफ रनों पर भी जमकर अंकुश लगाया. इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजों ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. भारत गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका भी नहीं दिया और 73 गेंदों तक कोई भी बाउंड्री नहीं लगाने दी. भारतीय गेंदबाजों ने 19.4 ओवर से लेकर 31.4 ओवर तक एक भी चौका-छक्का नहीं खाया. टीम इंडिया के गेंदबाजों का कंगारुओं के आगे ऐसा प्रदर्शन करना अपने आप में ही बड़ी बात है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज अपने आक्रमक रुख और चौके-छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

मैच का हाल
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे 49.3 ओवर में 199 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने बनाए. वॉर्नर ने 52 गेंदों में 6 चौकों के साथ 41 रन तो वहीं, स्मिथ ने 71 गेंदों में 5 चौकों के साथ 46 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. भारत 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 ओवर में 2 रन पर 3 विकेट गंवा चुके है. ईशान किशन, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर तीनों 0 के स्कोर पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें :World Cup 2023 IND vs AUS: डेविड वॉर्नर ने सचिन और डिविलियर्स को पीछे छोड़ रचा कीर्तिनाम, अब रोहित कर सकते हैं बड़ा कमाल
Last Updated : Oct 8, 2023, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details