दिल्ली

delhi

विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ जमकर चलता है बल्ला, वानखेड़े में 49वां शतक जड़ मचा सकते हैं हल्ला

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 4:43 PM IST

विराट कोहली आईसीसी विश्व कप 2023 के 33वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना 49वां शतक बनाने के इरादे से उतरेंगे. विराट कोहली ने इस विश्व कप में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है. अब श्रीलंका के खिलाफ उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Virat Kohli
विराट कोहली

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. आईसीसी विश्व कप 2023 में विराट के बल्ले से रन बह रहे हैं. उन्होंने इस विश्व कप में 6 मैच खेल और 354 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट के बल्ले से एक शतक भी आया है. विराट के 49वें शतक का इंतजार उनके फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. वो 49शतक बनाते हैं सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक की बराबरी कर लेंगे. ऐसा करते हुए विराट शतकों का अर्धशतक लगाने से सिर्फ एक कदम दूर रह जाएंगे.

श्रीलंका के खिलाफ विराट का जमकर चलता है बल्ला
भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है. इस मैच में विराट कोहली के पास मौका होगा कि वो अपना 49वा वनडे शतक लगा सकें. विराट का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ जमकर बोलता है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 52 मैचों की 50 पारियों में 10 शतक और 11 अर्धशतकों के साथ 2056 रन बनाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ विराट का उच्चतम स्कोर 166 रन नाबाद है. श्रीलंका के खिलाफ विराट को औसत 62.64 का और स्ट्राइक रेट 93.92 का रहा है.

श्रीलंका के खिलाफ लगा सकते हैं 49वां शतक
विराट कोहली ने अब तक सबसे ज्यादा वनडे शतक श्रीलंका के खिलाफ लगाए हैं. विराट श्रीलंका के खिलाफ अब तक 10 शतक लगा चुके हैं. अब विराट के पास मौका होगा कि वो श्रीलंका के खिलाफ 11वां शतक लगाकर अपने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा कर सकें.

विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने 6 मैचों में 6 जीत के साथ 12 प्वाइंट्स हासिल कर अंक तालिका में टॉप पर कब्जा किया हुआ है. अब रोहित की टीम वानखेड़े में श्रीलंका को पछाड़ आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में अपना टिकट पक्का कर लेगी.

ये खबर भी पढ़ें :ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल चोट के चलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details