दिल्ली

delhi

धर्मशाला स्टेडियम आउटफील्ड पर Jos Buttler समेत जोनाथन ट्रॉट ने उठाए सवाल, HPCA का जवाब- ग्राउंड खेल के लिए पूरी तरह फिट

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 9, 2023, 6:45 PM IST

Updated : Oct 9, 2023, 6:54 PM IST

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने भी धर्मशाला की आउटफील्ड पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने भी आउटफील्ड को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी. अब पूरे मामले पर HPCA ने कहा कि आउटफील्ड को उखाड़ कर दोबारा से तैयार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर... (Dharamshala Stadium Pitch Controversy) (ENG vs BAN World Cup 2023) (Dharamshala Stadium Outfield).

Dharamshala Stadium Pitch Controversy
HPCA के मीडिया कोऑर्डिनेटर मोहित सूद

HPCA के मीडिया कोऑर्डिनेटर मोहित सूद

धर्मशाला:7 अक्टूबर शनिवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का तीसरा मैच धर्मशाला में खेला गया था. इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया था. इस मैच के बाद स्टेडियम की आउटफील्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने भी आउटफील्ड को लेकर नाराजगी व्यक्त की है. वर्ल्ड कप 2023 के 7वें मैच में 10 अक्टूबर को इंग्लैंड और बांग्लादेश की टक्कर होगी. ये मुकाबला धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. हालांकि मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसके बाद HPCA पर सवाल उठ रहा है.

ये भी पढ़ें-Cricket World Cup 2023 : बटलर ने की धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की आउटफील्ड की आलोचना, चोट लगने की जताई आशंका

दरअसल, इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला के एचपीसीपीए मैदान पर मुकाबला होना है और इस मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कुछ ऐसा कह दिया है जो कि सीधे तौर पर HPCA पर सवाल खड़े करता है. इंग्लैंड के कप्तान ने मैच से एक दिन पहले होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मशाला के मैदान को खराब बता दिया. बटलर ने कहा कि उनके मुताबिक धर्मशाला मैदान की आउटफील्ड खराब है. हमें मैदान पर डाइव करते वक्त एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. जब आप अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आप ऐसा कुछ नहीं सोचते. आप फील्डिंग में एक-एक रन बचाने के लिए सब कुछ झोंक देते हो, लेकिन धर्मशाला के मैदान की आउटफील्ड उतनी अच्छा नहीं है जितनी वो होनी चाहिए थी.

ये भी पढे़ं-पहले मैच की तर्ज पर बेहतरीन खेल दिखाएगी बांग्लादेश की टीम- रंगना हेराथ

'फील्डिंग के दौरान चोटिल होने से बचे कई खिलाड़ी':अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने शनिवार को एचपीसीए स्टेडियम की आउटफील्ड पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी टीम की किस्मत अच्छी थी कि कुछ खिलाड़ियों को फील्डिंग के दौरान चोट नहीं लगी. मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी फील्डिंग के दौरान कुछ मौकों पर खराब आउटफील्ड के कारण फिसल गए. ट्रॉट ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आपके खिलाड़ी इस बात को लेकर असमंजस हैं कि वे डाइव लगा सकते हैं या नहीं. खिलाड़ी चोटिल होने के बारे में चिंतित हैं, तो मेरा मतलब है, हम भाग्यशाली हैं कि मुजीब (उर रहमान) को घुटने में गंभीर चोट नहीं लगी है.

HPCA ने दिया ये जवाब:वहीं, अब इस सारे मामले को लेकर एचपीसीए का पक्ष भी सामने आया है. HPCA के मीडिया कोऑर्डिनेटर मोहित सूद ने कहा कि हाल ही में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की आउटफील्ड को उखाड़ कर दोबारा से तैयार किया गया है और इसमें सब एयर ड्रेनेज सिस्टम लगाया गया है, जिससे कि ग्राउंड बारिश के बाद 15 मिनट में खेल के लिए तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त विंटर ग्रास के रूप में यहां पर बरमूडा घास को लगाया गया है, लेकिन इस बार अत्यधिक बारिश होने के चलते समय रहते ग्राउंड पर बरमुंडा ग्रास पूरी तरह से नहीं उग पाई है.

ये भी पढ़ें-ICC World Cup 2023: मैच से पहले इंग्लैंड टीम ने जमकर बहाया पसीना, कल धर्मशाला स्टेडियम में बांग्लादेश से होगा मुकाबला

मोहित सूद ने कहा कि बावजूद इसके ग्राउंड खेल के लिए पूरी तरह फिट है. यहां पर बेहतरीन पिच है और बॉल आसानी से बल्ले पर आ रही है. उन्होंने कहा कि आउटफील्ड पर जो पैचेज देखने को मिले हैं, उन्हें मैच के बाद इंस्पेक्ट किया गया है. मोहित सूद ने कहा कि बीसीसीआई और आईसीसी और एचपीसीए की टेक्निकल एक्सपर्ट टीमें इस पर काम कर रही हैं कि इसे किस प्रकार ठीक किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आने वाले मुकाबले में बेहतर कंडीशन होगी, जिसमें मैच होंगे इस बात लेकर एचपीसीए पूरी तरह से आश्वस्त है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पूर्व की भांति ही धर्मशाला की आउटफील्ड की बेस्ट रेटिंग की जाएगी.

पहले भी बदला गया था वेन्यू:धर्मशाला स्टेडियम में आउटफील्ड को टूर्नामेंट से पहले फिर से तैयार किया गया है. इस वेन्यू पर वर्ल्ड कप के कुल चार और मैच होने हैं. इसी मैदान पर भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. जहां कई स्टार खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे. इसी साल 1 मार्च से 5 मार्च तक इसी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का एक मैच खेला जाना था, लेकिन आउटफील्ड तैयार न होने के कारण मैच के एक हफ्ते पहले वेन्यू को बदल दिया गया था.

ये भी पढ़ें-Cricket World Cup 2023 : भारत को लगा बड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए शुभमन गिल

Last Updated : Oct 9, 2023, 6:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details