दिल्ली

delhi

World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले होने वाली सेरेमनी की तमाम जानकारी, जानिए क्या कुछ होगा खास?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 13, 2023, 10:18 AM IST

बीसीसीआई ने घोषणा की है कि वे हाई-प्रोफाइल भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए एक प्री-मैच शो का आयोजन करेंगे और इसमें कई मशहूर बॉलीवुड गायक परफॉर्म करेंगे. इस खबर में जानिए समय, वेन्यू से लेकर प्री-मैच शो की तमाम जानकारी.

narendra modi stadium ahmedabad
नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद

अहमदाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार, 14 अक्टूबर को खेले जाने वाले क्रिकेट कर्ल्ड कप के बहुप्रतिक्षित मैच का दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस महामुकाबले से पहले फैंस को बीसीसीआई ने एक खुशखबरी दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को घोषणा कि कि इस हाईप्रोफाइल मैच से पहले शानदार म्यूजिक सेरेमनी का आयोजन किया जायेगा, जिसमें बॉलीवुड गायक अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे.

ये बॉलीवुड गायक करेंगे परफॉर्म
बीसीसीआई ने घोषणा कि है कि बॉलीवुड के लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से पहले संगीत समारोह में प्रस्तुति देंगे. इनके अलावा गायक सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन भी इस सेरेमनी में अपना जलवा बिखेरेंगे. इन तीनों गायक के सेरेमनी में शामिल होने की पुष्टि करते बीसीसीआई ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किया: 'एक विशेष प्रदर्शन के साथ बहुप्रतीक्षित #INDvPAK मुकाबले की शुरुआत! दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंत्रमुग्ध कर देने वाले विशेष संगीत के लिए तैयार हो जाइए'.

इन सिंगर्स के भी शामिल होने की खबर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान और नेहा कक्कड़ भी इस खास सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी. हालांकि इन दोनों सिंगर्स के इस म्यूजिकल सेरेमनी में प्रस्तुति देने की घोषणा बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से नहीं की है.

12:30 बजे से शुरू होगी सेरेमनी
भारत-पाकिस्तान महामुकाबले से पहले आयोजित होना वाली प्री-मैच सेरेमनी दोपहर 12:30 से शुरू होगी. फैंस की स्टेडियम में एंट्री सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी. फैंस को केवल पर्स, मोबाइल फोन, हैट और दवाइवां ले जाने की अनुमति होगी. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) मैच में सभी दर्शकों को फ्री पानी और मेडिकल सुविधा उपलब्ध करायेगा. टॉस 1:30 बजे होगा और मैच की पहली बॉल 2 बजे फेंकी जायेगी.

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय है टीम इंडिया
विश्व कप के इतिहास में भारत-पाकिस्तान मुकाबला हमेशा से बहुप्रतीक्षित रहा है. वनडे विश्व कप में भारत ने सभी 7 मैचों में जीत हासिल करते हुए अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बनाया है. भारतीय कप्तान चाहेंगे कि उनकी टीम अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार रखे जबकि पाकिस्तान इस बार परिदृश्य बदलने का लक्ष्य रखेगा. विशेष रूप से, विश्व कप की शुरुआत से पहले कोई उद्घाटन समारोह नहीं था, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच में प्रशंसकों के लिए एक विशेष प्री-मैच शो की व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details