दिल्ली

delhi

Rishabh Pant Health Update : 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आने वाली गेंदों पर बल्लेबाजी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

By

Published : Aug 5, 2023, 3:05 PM IST

बाएं हाथ के चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की रिकवरी होने लगी है. भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए वह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आने वाली गेंदों पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है...

Wicketkeeper batter Rishabh Pant
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की रिकवरी

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की रिकवरी में तेजी दिखाई दे रही है और वह बैटिंग की प्रैक्टिस नेट पर शुरू कर चुके हैं. इसके साथ ही साथ वह कीपिंग भी कर रहे हैं. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक उन्होंने बैटिंग के दौरान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आने वाली गेंदों पर प्रैक्टिस शुरू की है. इससे लगता है कि वह बल्लेबाजी के लिए जल्द ही फिट होते दिख जाएंगे.

सड़क हादसे में चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जिम के साथ साथ अपनी बल्लेबाजी व कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं. साथ ही साथ वह अपनी फिटनेस पर भी ध्यान दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि हर दिन जिम सेशन के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भी प्रैक्टिस कर रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद से ही चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खेल के मैदान से दूर हैं और अब सर्जरी के बाद वह थोड़ा बेहतर महसूस कर रहे हैं. फिलहाल उनका राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम चल रहा है, जहां पर सेशन के बाद अक्सर अपनी तस्वीरें व वीडियो साझा करके अपनी अपडेट दिया करते हैं.

आपको बता दें कि चोटिल होने के पूर्व इस बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम के लिए कुल 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 33 टेस्ट मैच और 30 एकदिवसीय क्रिकेट मैच के साथ-साथ 66 टी-20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं. इस दौरान वह 33 टेस्ट मैचों की 56 पारियों में 5 शतक व 11 अर्धशतक की मदद से 2271 रन बना चुके हैं. जबकि 30 वनडे मैचों में 1 शतक व 5 अर्धशतक की मदद से 865 रन बना पाए हैं. वहीं 66 टी20 मैचों में 3 अर्धशतकों की मदद से 987 रन बनाए हैं.

इसे भी पढ़ें...

ABOUT THE AUTHOR

...view details