दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विश्व कप टीम में क्यों नहीं हैं मोहम्मद शमी: मदन लाल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान होने के साथ ही मोहम्मद शमी के नाम को लेकर चर्चा छिड़ गई, जिन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई.

By

Published : Sep 13, 2022, 4:47 PM IST

T20 World Cup  Why Shami not T20 WC 15 man squad  T20 WC 15 man indian squad  Madan Lal on Indian pacer shami  टी20 वर्ल्ड कप  शमी टी20 विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम क्यों नहीं  टी20 विश्व कप 15 सदस्यीय भारतीय टीम  टी20 विश्व कप
Mohammed Shami

नई दिल्ली:पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम से बाहर रखने पर निराशा जताई है. अनुभवी तेज गेंदबाज शमी विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए लेकिन वह वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे.

पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद से शमी भारत की टी20 योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन एशिया कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. मदन लाल का कहना है कि शमी को विश्व कप टीम में चुना जाना चाहिए था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उन्हें मदद करेंगी.

मदन लाल ने कहा, वह (शमी) आपके मैच विजेता गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में क्यों नहीं चुना गया. वह ऐसे गेंदबाज हैं जो पहले तीन ओवरों में आपको विकेट दिला सकते हैं.

यह भी पढ़ें:वॉर्नर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध को बदलने पर करेंगे चर्चा

आईपीएल 2022 में 32 साल की गेंदबाज ने 16 मैचों में 20 विकेट हासिल किये थे और गुजरात टाइटंस को अपने पहले सत्र में खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. मदन लाल ने कहा, आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए अच्छी गेंदबाजी इकाई की जरूरत है. चाहे आपकी टीम 180 रन बना ले और यदि आपके पास अच्छी गेंदबाजी नहीं है तो आप उसका बचाव नहीं कर सकते. चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन स्पिनर चुने हैं जबकि मुझे नहीं लगता कि स्पिनरों को वहां ज्यादा फायदा मिलेगा. किसी दिन या किसी विकेट पर वे उपयोगी हो सकते हैं लेकिन पूरे टूर्नामेंट के लिए आपको मजबूत तेज गेंदबाजी इकाई की जरूरत है.

1983 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा, मुझे खुशी है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में वापस आ गए हैं. उनकी फिटनेस आगामी सीरीज में पारखी जायेगी. अर्शदीप सिंह भी सीख रहे हैं. भुवी भी टीम में हैं लेकिन भारत को शमी को टीम में रखना चाहिए. वह अनुभवी गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उनकी मदद करेंगी.

यह भी पढ़ें:श्रीलंका की क्रिकेट टीम का कोलंबो में भव्य स्वागत

भारत के बल्लेबाजी क्रम और केएल राहुल की फॉर्म के बारे में पूछने पर मदन लाल ने कहा, वह ठीक हैं और मुझे भरोसा है कि वह वापसी करेंगे. उन्होंने साथ ही कहा, विराट कोहली भी संघर्ष कर रहे थे लेकिन उन्होंने ठोस वापसी की और शतक बनाया. राहुल अच्छे बल्लेबाज हैं और चीजों को भारत के पक्ष में मोड़ सकते हैं. वैसे भी मैं भारत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं. मदन लाल ने कहा, भारत को एशिया कप में श्रीलंका से सीखना चाहिए. 50 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद वे संघर्ष करते रहे और अंत में अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details