दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 1, 2022, 5:26 PM IST

ETV Bharat / sports

वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

डॉटिन वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी है. उन्होंने साल 2008 में पदार्पण करने के बाद 124 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 143 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेली हैं.

deandra dottin retirement  West Indies all rounder Deandra Dottin  Dottin retires from international cricket  वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेटर  स्टार ऑलराउंडर  डिएंड्रा डॉटिन  डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया
deandra dottin retirement

बर्मिंघम:वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने कहा कि वह टीम की वर्तमान संस्कृति और माहौल में अपना करियर आगे जारी नहीं रख सकती. महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक लगाने वाली 31 साल की डॉटिन ने ट्विटर पर अपने संन्यास की घोषणा की.

उन्होंने कहा, अपने क्रिकेट करियर के दौरान मेरे सामने कई ऐसी बाधाएं आई, जिन्हें मुझे दूर करना पड़ा. लेकिन टीम का वर्तमान माहौल मेरे जुनून को बढ़ाने और उसे जीवंत बनाए रखने के अनुकूल नहीं है. डॉटिन ने कहा, बड़े दुख लेकिन किसी तरह के अफसोस के बिना मुझे यह अहसास हुआ कि मैं अब टीम संस्कृति और उसके माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं क्योंकि इससे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता पर प्रभाव पड़ रहा है. डॉटिन ने हालांकि यह संकेत नहीं दिए कि उन्होंने बारबाडोस की तरफ से भी संन्यास ले लिया है या नहीं.

वह अभी राष्ट्रमंडल खेलों में बारबाडोस का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. उन्होंने कहा कि वह विश्व भर में घरेलू क्रिकेट में खेलती रहेंगी. डॉटिन वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी है. उन्होंने 2008 में पदार्पण करने के बाद 124 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 143 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उन्होंने 30.54 की औसत से 3727 वनडे रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं. उनके नाम पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2697 रन दर्ज हैं. इस प्रारूप में उन्होंने दो शतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें:हम पाकिस्तान के बाद अब बारबाडोस को भी हराएंगे : हरमनप्रीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details