दिल्ली

delhi

Ind Vs Pak: 'माशाअल्लाह उसने ग्राउंड में खड़े होकर नमाज पढ़ी, हिन्दुओं के...' वकार ने माफी मांगी

By

Published : Oct 27, 2021, 9:22 AM IST

पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान नमाज पढ़ी, जिस पर काफी विवाद हो रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार युनूस ने भी इसको लेकर बयान दिया था. हालांकि, अपने दिए गए बयान के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने माफी मांगी है.

India Vs Pakistan  Ind-Pak T20 WC clash  Ind vs Pak  मोहम्मद रिजवान  वकार यूनुस  T20 World Cup  Cricket News In Hindi  Cricket News  Waqar Younis  Harsha Bhogle  खेल समाचार  भारत-पाक मैच  Mohammad Rizwan
India Vs Pakistan

हैदराबाद:टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने पहले ही मुकाबले में भारत को मात दी. ऐसा पहली बार हुआ, जब विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार हुई हो. लेकिन इस मैच के अंत में कुछ ऐसा हुआ, जिस पर बवाल छिड़ गया है.

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मैच के दौरान ग्राउंड पर ही दुआ की थी, जिसको लेकर अब विवाद हो रहा है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार युनूस ने इसे एक स्पेशल मोमेंट बताया है.

यह भी पढ़ें:टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले Irfan Pathan का जन्मदिन आज

पाकिस्तान के एक चैनल पर चर्चा के दौरान वकार युनूस ने कहा, रिजवान ने जो ग्राउंड में खड़े होकर नमाज पढ़ी, हिन्दुओं के बीच में खड़े होकर. वो मेरे लिए काफी स्पेशल पल था. वकार युनूस का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

दरअसल, 24 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ड्रिंक्स ब्रेक में मोहम्मद रिजवान ने नमाज पढ़ी थी, इसके बाद मैच जब जीता, तब भी उन्होंने दुआ की थी. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं और अब वकार युनूस ने इतना बड़ा बयान दे दिया है.

यह भी पढ़ें:जीतकर बहुत अच्छा लग रहा, हम आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश करेंगे : बाबर

बता दें, युनूस के साथ इस डिबेट में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी मौजूद रहे. दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, विकेट कीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की बल्लेबाजी की तारीफ की और भारत के खिलाफ जिस रणनीति से मैच को खत्म किया, उसे बेहतर बताया.

शोएब ने भी अपने ट्विटर एकाउंट पर मोहम्मद रिजवान का नमाज पढ़ते हुए वीडियो साझा किया था. शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा था, अल्लाह उस हर सिर को किसी के आगे झुकने नहीं देता, जो उसके सामने झुकता है.

मोहम्मद रिजवान के ग्राउंड पर नमाज अदा करते तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. इसको लेकर किए गए कमेंट के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने माफी मांगी है.

यह भी पढ़ें:T-20 विश्व कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

वकार ने ट्विटर पर लिखा, आवेश में आकर मैंने ऐसी बात कह दी, मैंने ऐसा कुछ कहा, जो मेरा कहने का मतलब नहीं था, जिससे काफी लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं, मेरा ऐसा मकसद बिल्कुल नहीं था, सच में गलती हो गई. खेल लोगों को रंग और धर्म से हटकर जोड़ता है.

वकार के इस कमेंट को लेकर भारत के स्टार कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा था, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वकार इसके लिए माफी मांगेंगे, हमें क्रिकेट जगत को जोड़ना है, न कि धर्म के आधार पर इसको बांटना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details