दिल्ली

delhi

Virat Kohli : 'मैन ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब जीते, कही दिल को छूने वाली बात

By

Published : Jan 16, 2023, 7:02 AM IST

Updated : Jan 16, 2023, 7:37 AM IST

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों पर नाबाद 166 रनों की पारी खेली.

Virat Kohli won man of the Match
विराट कोहली

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 जनवरी को खेला गया. टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया और श्रीलंका को 317 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इंडिया टीम के लिए ओपनर शुभमन गिल के अलावा विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली. विराट कोहली ने 110 गेंदों पर नाबाद 166 रनों की पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज विराट कोहली को चुना गया. इस पर विराट के फैंस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें जीत की बधाई दी है.

Virat Kohli Reaction : विराट कोहली सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस खिताब को जीतने के बाद विराट ने अपने बयान में दिल को छू लेने वाली बात कह दी. विराट जब ट्रॉफी लेने के लिए पोडियम पर पहुंचे तो उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका बड़ा ही रोचक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें याद नहीं है कि कितनी बार उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड चुना गया है. 'मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता है. उनके लिए यह महज माइंडसेट और टीम इंडिया के लिए खेलने का रिवार्ड है'. उनकी कोशिश हमेशा से ही टीम के लिए अच्छा परफॉर्म करने की रहती है. विराट ने कहा, ' मैं कोशिश करता हूं कि जितना लंबा हो सके, उतनी देर तक बल्लेबाजी कर सकूं. इसके अलावा विराट ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी चर्चा की.

विराट कोहली प्लेयर ऑफ द सीरीज जीते

Virat kohli Century : विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी से शानदार सेंचुरी लगाई. उन्होंने 110 गेंदों पर ताबड़तोड़ 166 रन बनाए और 317 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत हासिल की. विराट कोहली ने 38वीं बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने अपने ब्रेक के बाद वापसी को लेकर भी चर्चा की. कोहली ने कहा कि जब वे लंबे ब्रेक से वापस आए हैं, उन्हें अच्छा लग रहा है. वे बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हैं. इतना ही नहीं विराट के कहा कि यही वह जगह है जहां वे आराम कर सकते हैं. 'मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे'. विराट ने घरेलू मैदान पर 21वां शतक जमाया, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे अधिक 20 शतक दर्ज हैं.

पढ़ें-India vs Sri Lanka : विराट का नया कीर्तिमान, सचिन तेंदुलकर से भी निकले आगे

Last Updated : Jan 16, 2023, 7:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details