दिल्ली

delhi

Women's T20 World Cup: फाइनल में होगा भारत और इंग्लैंड का मुकाबला, सेमीफाइनल में हारा ऑस्ट्रेलिया

By

Published : Jan 28, 2023, 7:38 AM IST

Updated : Jan 28, 2023, 8:00 AM IST

IND vs ENG : अंडर 19 महिला विश्वकप 2023 के फाइनल मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी. इससे पहले टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को पछाड़कर फाइनल में एंट्री कर ली है. वहीं, इंग्लैंड ने भी ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल मात देकर खिताब की दौड़ से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

Team India
इंडिया टीम

India vs England : साउथ अफ्रीका के Potchefstroom में भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर 19 वीमेन्स टी20 वर्ल्डकप 2023 का फाइनल मुकाबला होगा. यह मैच दोनों टीमों के बीच 29 जनवरी को खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है. टीम इंडिया ने 27 जनवरी खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को धूल चटा दी. न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर इंडिया टीम ने फाइनल में जगह हासिल कर ली है. वहीं, इंग्लैंड ने भी सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 3 रनों से मात दे दी और इस रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की.

पहले सेमीफाइनल में इंडिया टीम ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की. उसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रनों का स्कोर बनाया. एलेक्स स्टोनहाउस ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 33 गेदों में 25 रने बनाए. टारगेट को पूरा करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया 96 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की पारी के समय इंग्लैंड के बीच हनाह बैकर ने धाकड़ गेंदबाजी की. उन्होंने केवल 4 ओवरों में 10 देकर 3 विकेट गिराए. कप्तान ग्रेस स्क्रिवेन ने 3.4 ओवरों में 8 रन देकर 2 वकेट झटके और एली एंडरसन ने भी एक विकेट अपने नाम किया. एली ने 2 ओवरों में 6 रन दिए. इस तरह से इंग्लैंड ने मैच जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम की पार्शवी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों वापस पवेलियन भेज दिया. वहीं, श्वेता ने अपने बल्ले से ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 61 रनों की नाबाद पारी खेली. श्वेता ने 10 चौके भी जड़े.

भारत बनाम इंग्लैंड फाइनल मैच
सेमीफाइनल में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर जंग जीत ली. अब साउथ अफ्रीका में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला फाइनल मैच काफी रोमांचक होगा. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया सिर्फ एक ही मैच हारी है. इसलिए इंडिया टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ सकती है. इंडिया टीम अभी तक श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी है. इस टूर्नामेंट अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं भारतीय खिलाड़ी श्वेता सहरावत हैं. उन्होंने 6 मैचों में 192 रने बनाए हैं.

पढ़ें-Women's Under 19 T20 World Cup: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

Last Updated : Jan 28, 2023, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details