दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

2023 में एक्स पर इन दो क्रिकेटर्स का रहा जलवा, ये रही टॉप 10 भारतीयों की लिस्ट

साल 2023 में एक्स पर सबसे ज्यादा चर्चा में रहने टॉप 10 भारतीयों की लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में दो भारतीय क्रिकेटर भी है. जिनके बारे में एक्स पर खूब चर्चा हुई है. पढ़ें पूरी खबर.............

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 31, 2023, 1:10 PM IST

रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली

नई दिल्ली : साल 2023 का आज आखिरी दिन है. आज रात पूरा देश नए साल की तैयारियों और जश्न में डूबा होगा. इस साल कईं लोगों ने उपलब्धियां हासिल की है और नए रिकॉर्ड बनाए हैं. उनमें से कुछ क्रिकेटर भी हैं. ब्लू ब्लिंडर एक्स ने एक सूची जारी की है जिसमें भारत में इस साल सबसे एक्स पर चर्चित लोगों की बात की गई है. 2023 में एक्स पर अगर सबसे ज्यादा चर्चित भारतीयों की बात करें तो टॉप 10 में दो क्रिकेटर हैं जो किसी न किसी वजह से एक्स पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए या उनके बारे में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में बात की गई.

ब्लू ब्लिंडर एक्स द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार टॉप 10 में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं और रोहित शर्मा 8 वें नंबर पर हैं. अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली के एक्स पर फोलोवर की बात करें तो कोहली के एक्स पर 60 मिलियन फोलोवर हैं वहीं रोहित शर्मा के 22.6 मिलियन फोलोवर है.

बता दें कि विराट कोहली विश्व कप 2023 में टॉप स्कोरर थे. उन्होंने विश्व कप 2023 की 11 पारियों में 765 रन बनाए थे. इसी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने अपना पचासवां वनडे शतक भी पूरा कर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था. फाइनल में हार के बाद उनके मुंह पर कैप रखकर मैदान से वापस जाने की तस्वीर भी बहुत वायरल हुई थी और उसके बारे में लोगों ने एक्स पर काफी बातें की थी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल कई रिकॉर्ड बनाए हैं. रोहित शर्मा बतौर कप्तान विश्व कप में पांच सौ रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज थे. साथ ही लगातार दो बार पांच सौ रन बनाने वाले भी पहले ही बल्लेबाज थे. उसके बाद पूरे विश्व कप में उनकी कप्तानी के बारे में एक्स पर काफी बातें की गई. देश के ही नहीं बलकि दुनियां के तमाम बड़े क्रिकेटर और क्रिकेट प्रेमियों ने रोहित शर्मा के बारे में एक्स पर काफी चर्चा की है.

यह भी पढें : दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट के 365 दिन बाद शेयर किया भावुक वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details