दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Titas Sadhu ने एशियन गेम्स के फाइनल में गेंद से ढाया कहर, मात्र 8 गेंदों में चटाका दिए श्रीलंका के 3 विकेट

एशियन गेम्स के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली तेज गेंदबाज तितास साधु ने भारत को गोल्ड दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. श्रीलंका के टॉप ऑर्डर्स के बल्लेबाज अगर चल जाते तो भारत के लिए 116 रनों के छोटे स्कोर को डिफेंड करना काफी मुश्किल हो सकता था. ऐसे में तितास की घातक गेंदबाजी भारत के लिए काम आई और भारत मे गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 25, 2023, 4:05 PM IST

Titas Sadhu
तितास साधु

नई दिल्ली : एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला टीम ने फाइनल में श्रीलंका को 19 रनों से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. इस फाइनल मैच में भारत की 18 साल की युवा तेज गेंदबाज तितास साधु ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका को बैकफुट पर ला दिया. भारत से मिले 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को तितास ने 3 करारे झटके दिए. उन्होंने फाइनल मैच में केवल 8 गेंदों के अंदर श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों का शिकार किया. वो भारत की ओर से एशिया कप के फाइनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी फिगर्स हासिल करने वाली पहले गेंदबाज बन गई हैं.

तितास के आगे श्रीलंका का टॉप ऑर्डर हुआ फेल
इस मैच में तितास साधु ने पहला विकेट तीसरे ओवर की पहली गेंद पर हासिल किया. उन्होंने अनुष्का संजीवनी को 1 रन के निजी स्कोर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर के हाथों मिडविकेट पर कैच आउट कराया. इसके बाद तितास ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर विशमी गुणरत्ने को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. तितास यहीं नहीं रूकी और उन्होंने श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु को 12 रन के निजी स्कोर दीप्ति शर्मा के हाथों कैच आउट कराके अपना तीसरा विकेट हासिल किया. तितास साधु ने श्रीलंका के शुरूआत तीन विकेट हासिल कर टॉप ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया.

तिसास साधु ने इस मैच में 4 ओवर में 1.50 की इकनॉमी के साथ 6 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इस दौरान उन्होंने 1 मेडन ओवर भी डाला. भारत के लिए पिछले साल हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्हें शानदार प्रदर्शन का इनाम भारत की टीम में जगह देकर दिया गाय. तितास के इस बेहतरीन की सराहना बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी की है.

ये भी पढ़ें :Ind vs SL final in Asian Games 2023 : भारत महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 19 रनों से दी मात. एशियन गेम्स में गोल्ड किया अपने नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details