दिल्ली

delhi

साल 2021 के लिए न्यूजीलैंड के 'प्लेयर ऑफ द ईयर' चुने गए टिम साउदी

By

Published : Apr 14, 2022, 8:03 PM IST

तेज गेंदबाज टिम साउदी को सर रिचर्ड हैडली पदक से नवाजा गया. यह पुरस्कार कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करने के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर को दिया जाता है.

Player of the Year for 2021  Tim Southee  New Zealand Player  प्लेयर ऑफ द ईयर 2021  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  टिम साउदी  खेल समाचार  Sports News
Player of the Year for 2021 Tim Southee New Zealand Player प्लेयर ऑफ द ईयर 2021 न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टिम साउदी खेल समाचार Sports News

ऑकलैंड:न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को गुरुवार को सर रिचर्ड हैडली पदक से नवाजा गया. यह पुरस्कार कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करने के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर को दिया जाता है. तीन दिवसीय पुरस्कार समारोह के अंतिम दिन साउदी के अलावा पेन किनसेला को बर्ट सुटक्लिफ पदक दिया गया, जबकि डेवोन कॉनवे को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुना गया.

साल की सर्वश्रेष्ठ घरेलू महिला क्रिकेटर का पुरस्कार नेंसी पटेल को मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ घरेलू पुरुष क्रिकेटर पुरस्कार संयुक्त रूप से टॉम ब्रूस और रॉबी ओडोनेल को दिया गया. मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे 33 साल के साउदी को 2021 में स्वदेश और विदेश दोनों जगह टेस्ट और सीमित ओवरों के फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया.

यह भी पढ़ें:श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम इसी साल करेगी पाकिस्तान का दौरा, जानें शेड्यूल

साउदी ने पिछले साल 23.88 के औसत से 36 टेस्ट विकेट चटकाए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लार्डस में इंग्लैंड के खिलाफ रहा, जहां उन्होंने 43 रन देकर छह विकेट चटकाए. उन्होंने भारत के खिलाफ साउथम्पटन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम की खिताबी जीत के दौरान भी पांच विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें:भारत के वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ने वाली इस धाकड़ प्लेयर ने लिया संन्यास

साउदी के नाम 338 टेस्ट विकेट दर्ज हैं, जो देश के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैडली से 93 विकेट कम हैं. साउदी ने मुंबई से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करना बड़े सम्मान की बात है. सराहना मिलना अच्छा है, लेकिन मुझे लगता है कि हमने कैसे एक समूह के रूप में काम किया है और लंबे समय तक क्रिकेट खेला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details