दिल्ली

delhi

अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा कर सकती है टीम इंडिया, सामने आया शेड्यूल

By

Published : Jul 8, 2022, 10:24 PM IST

टीम इंडिया अगले महीने जिम्बाब्वे दौरे पर जा सकती है. भारतीय टीम ने पिछली बार साल 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा किया था.

ODI Match  Cricket News  Sports News  india tour Zimbabwe in August  india tour Zimbabwe  india Cricket  Team India  तीन मैचों की वनडे सीरीज  टीम इंडिया  इंडिया क्रिकेट  अगस्त में भारत का जिम्बाब्वे दौरा
ODI Match Cricket News Sports News india tour Zimbabwe in August india tour Zimbabwe india Cricket Team India तीन मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया इंडिया क्रिकेट अगस्त में भारत का जिम्बाब्वे दौरा

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. तीन मैच, आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा और क्रमश: 18, 20 और 22 अगस्त के लिए निर्धारित घरेलू टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं. क्योंकि सीरीज के अंक अगले साल के वनडे विश्व कप के लिए योग्यता के लिए गिने जाएंगे.

हालांकि, ये आयोजन भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं. क्योंकि उन्होंने अक्टूबर 2023 में होने वाले मेगा-इवेंट के लिए सीधे क्वॉलीफाई किया है. विशेष रूप से, छह वनडे मैच भारत इस महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक के बाद एक खेलने के लिए तैयार हैं, जो आईसीसी एक दिवसीय सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं. जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार सीरीज की उम्मीद करते हैं.

यह भी पढ़ें:Ganguly Birthday: सौरव गांगुली ने इन मुद्दों पर खुलकर की बातचीत...

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं और भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है. टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कहा, भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ और जिम्बाब्वे के लिए खेलने का यह एक बड़ा अवसर है. यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल को लेकर बहुत रुचि पैदा करेगा. कुल मिलाकर सीरीज जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG T-20: हार्दिक पांड्या अकेले खेलेंगे क्या? अंग्रेज तोड़ ही नहीं ढूंढ़ पाए

दूसरी ओर, डेव ह्यूटन क्रेग एर्विन के नेतृत्व वाली टीम के मुख्य कोच हैं. भारत का छह साल में पहला जिम्बाब्वे दौरा है. पिछली बार भारत तब आया था, जब एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे.

भारत का जिम्बाब्वे दौरा (संभावित शेड्यूल)

  • पहला वनडे - 18 अगस्त
  • दूसरा वनडे - 20 अगस्त
  • तीसरा वनडे - 22 अगस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details