दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Hardik Pandya के गेंदबाजी नहीं करने से Indian Team को कितना नुकसान?

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करना एकदम छोड़ दिया है. हालांकि, इसके पीछे बड़ी वजह उनकी फिटनेस बताई जा रही है. ऐसे में टीम इंडिया को मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में इससे नुकसान भी झेलना पड़ा सकता है. इसको लेकर कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है.

By

Published : Oct 20, 2021, 6:54 AM IST

Indian Cricket Team  Kapil Dev  Team India  Hardik Pandya  cricket news  T 20 World Cup 2021  T 20 World Cup  खेल समाचार  कपिल देव  हार्दिक पांड्या  खेल की खबर  टीम इंडिया
T 20 World Cup

नई दिल्ली:हार्दिक पांड्या मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने गेंदबाजी करना एकदम छोड़ दिया है. इसके पीछे बड़ी वजह है, उनकी फिटनेस. ऐसे में टीम इंडिया को मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में इससे नुकसान भी झेलना पड़ा सकता है. लेकिन टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने इस बात पर अब एक बड़ा बयान दिया है.

पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने से भारतीय टीम के आईसीसी टी-20 विश्व कप की संभावनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. कपिल ने हालांकि कहा, इससे विराट कोहली के लिए संयोजन और विकल्प पर फर्क पड़ेगा. कपिल का बयान ऐसे समय आया है, जब हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को हुए अभ्यास मैच में गेंदबाजी नहीं की थी.

यह भी पढ़ें:बुमराह की गति और विविधता उन्हें सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाती है : वेंकटेश प्रसाद

कपिल ने स्पोटर्स कीड़ा से कहा, एक ऑलराउंडर टीम के लिए अलग होता है. हार्दिक के गेंदबाजी नहीं करने से टीम के मौके पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन यह कोहली के लिए विकल्प के तौर पर थोड़ा अलग होगा. अगर ऑलराउंडर दोनों काम करने के लिए उपलब्ध रहता है तो कप्तान को गेंदबाज की क्षमता रोटेट करने का मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें:इगोर स्टिमैक ने 2 साल पर विश्व कप कराने की वकालत की

उन्होंने कहा, हार्दिक के मामले में भारत पर फर्क नहीं पड़ेगा. क्योंकि उसके पास टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. लेकिन अगर वह दो ओवर भी गेंदबाजी करते हैं तो इससे लचीलापन रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details