दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लंका प्रीमियर लीग ड्राफ्ट : मैथ्यूज, प्लेसिस और रसेल कोलंबो किंग्स में शामिल

लंका प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए कोलंबो किंग्स के साथ जुड़े फॉफ डु प्लेसिस. क्रिस गेल को मिला कैंडी टस्कर्स का साथ.

By

Published : Oct 19, 2020, 10:19 PM IST

Lanka premier league
Lanka premier league

कोलंबो: लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने 21 नवंबर से शुरू होने जा रही लीग के पहले संस्करण के लिए श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में शामिल किया है.

फॉफ डु प्लेसिस

एलपीएल की सोमवार को यहां निकाले गए ड्राफ्ट में लीग की पांच फ्रेंचाइजियों ने दुनियाभर के खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम में शामिल किया है.

साथ ही कोलंबो किंग्स ने अनुभवी डेव व्हाटमोर को अपनी टीम का कोच नियुक्त किया है. बताते चलें कि व्हाटमोर के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव दर्ज है. उनकी कोचिंग में ही श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सन 1996 का एकदिवसीय विश्व कप जीता था. इतना ही नहीं व्हाटमोर श्रीलंका के साथ-साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के भी कोच रह चुके हैं.

एलपीएल की दूसरी टीम कैंडी टस्कर्स ने कुशल जेनिथ के अलावा वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट को अपनी टीम में शामिल किया है. हसन तिलकरत्ने इस टीम के कोच होंगे.

क्रिस गेल

तीसरी टीम गाले ग्लेडिएटर्स ने स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने मलिंगा के अलावा पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इनग्राम को भी अपनी टीम में शामिल किया है. टीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान को अपना कोच नियुक्त किया है.

एलपीएल की चौथी टीम डांबुला हॉक्स ने दाशुन शनाका के अलावा डेविड मिलर और वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट को अपने साथ जोड़ा है. जॉन लुइस इस टीम के कोच होंगे. वहीं, लीग की चौथी और पांचवीं टीम जाफना स्टेलियंस ने थिसारा परेरा के अलावा डेविड मलान और वानिंदु हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया है.

लसिथ मलिंगा और डेविड मिलर

लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी. टूर्नामेंट में खेले जाने वाले 23 मैच एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details