दिल्ली

delhi

PSL 2020: मुल्तान सुल्तांस को 25 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची लाहौर कलंदर्स

By

Published : Nov 16, 2020, 8:29 AM IST

पाकिस्तान सुपर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को 25 रनों से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया.

Lahore Qalandars
Lahore Qalandars

हैदराबाद: पाकिस्तान सुपर लीग में रविवार को टूर्नामेंट का दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला गया था, जिसे लाहौर की टीम ने 25 रन से जीतकर अपने नाम किया. एलिमिनेटर में मिली जीत के साथ ही लाहौर कलंदर्स ने पीएसएल का फाइनल में जगह बना ली है.

लाहौर कलंदर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में छह विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर बनाया था. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने (46), जबकि डेविड विसे ने नबंर सात पर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 21 गेंदों पर नाबाद (48) रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के भी जमाए. मुल्तान की ओर से शाहिद अफरीदी के खाते में दो सफलताएं आई.

IPL ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए रणजी ट्रॉफी से पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन करा सकता है BCCI

फाइनल का टिकेट हासिल करने के लिए मुल्तान सुल्तांस को 183 रन बनाने थे, लेकिन टीम 19.1 ओवर के खेल में 157 पर ही ढेर हो गई और लाहौर कलंदर्स ने ये मैच 25 रन से जीतकर अपने नाम किया.

लाहौर कलंदर्स

मुल्तान के लिए उनके ओपनर एडम लिथ (50) को छोड़ कोई भी अन्य खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना सका. अफरीदी भी पहली ही गेंद पर गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. लाहौर की जीत में हैरिस रऊफ और डेविड विसे ने तीन जबकि दिलबर हुसैन और शाहीन अफरीदी के खाते में दो-दो विकेट आई.

पीएसएल का फाइनल मुकाहला 17, नवंबर को कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स के बीच कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details