दिल्ली

delhi

IPL ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए रणजी ट्रॉफी से पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन करा सकता है BCCI

By

Published : Nov 16, 2020, 6:22 AM IST

Updated : Nov 16, 2020, 6:31 AM IST

आईपीएल के आगामी ऑक्शन को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी से पहले कर सकता है मुश्ताक अली टी-20 का आयोजन.

IPL Auction
IPL Auction

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग-14 की खिलाड़ियों की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के कारण संशोधित घरेलू सत्र की शुरुआत जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के साथ कर सकता है.

खबरों की मानी जाए तो बीसीसीआई पहले ही कुछ राज्य संघों को संकेत दे चुका है जहां कई मैदान और पांच सितारा होटल है जिससे कि कम से कम तीन टीमों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सके.

बीसीसीआई

एक राज्य इकाई के अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ''हां, इस साल की आईपीएल की नीलामी कम से कम दो या तीन टीमों के लिए महत्वपूर्ण है जिनके पास काफी अच्छे भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं. इसलिए यह तार्किक है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले हो.''

महामारी के बीच ट्रेडिंग विंडो का इस्तेमाल करेगी मुंबई इंडियंस : जयवर्धने

अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई ऐसे राज्य संघों पर गौर कर रहा है जहां कम से कम तीन मैदान हैं और पांच सितारा होटल की सुविधाएं भी करीब हैं.

उन्होंने कहा, ''कम से कम 10 राज्य इकाइयों से संपर्क किया जाएगा और पूछा जाएगा कि क्या वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार कर सकते हैं. बीसीसीआई का मानना है कि अगर 10 में से छह इकाइयां भी सकारात्मक जवाब देती हैं तो फिर मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन दो हफ्ते की विंडो के दौरान हो सकता है और इसके बाद रणजी ट्रॉफी शुरू होगी.''

रणजी ट्रॉफी

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप के संभावित मेजबानों में से एक हो सकता है क्योंकि उसके पास ईडन गार्डंस, जेयू (सॉल्ट लेक) और कल्याणी के रूप में तीन स्टेडियम मौजूद हैं.

Last Updated : Nov 16, 2020, 6:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details