दिल्ली

delhi

Suryakumar Yadav on lucknow Pitch : लखनऊ की पिच पर हार्दिक से अलग है सूर्या का बयान, जानिए क्या कहा

By

Published : Feb 1, 2023, 8:00 AM IST

Updated : Feb 1, 2023, 8:48 AM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के उप कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की लखनऊ पिच विवाद पर अलग राय है. उन्होंने कहा कि पिच खिलाड़ी के हाथ की बात नहीं है. बता दें कि लखनऊ की पिच को लेकर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद क्यूरेटर की छुट्टी कर दी गई.

Suryakumar Yadav on lucknow Pitch
Suryakumar Yadav

नई दिल्ली :लखनऊ में हुए दूसरे टी20 मैच के बाद से वहां की पिच को लेकर विवाद जारी है. मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच पर सवाल उठाए थे और आलोचना की थी. 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में हुए टी20 में न्यूजीलैंड की टीम 99 रन पर ढेर हो गई थी. इस लक्ष्य के जवाब में भारत भी पिच पर संघर्ष करता नजर आया था. 99 रन बनाने में पांड्या ब्रिगेड के पसीने छूट गए थे. आखिरकार कड़े संघर्ष के बाद 4 विकेट खोकर भारत ने 100 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इकाना की पिच पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ही पास हुए थे. उन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा 26 रनों की पारी खेली थी. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. तीसरे टी20 से पहले सूर्यकुमार यादव ने कहा कि लखनऊ मैच के बाद टीम ने पिच पर चर्चा की थी. हमने यह तय किया कि आगे हमें जैसी भी पिच मिलेगी, उसपर ही हम खेलेंगे. हम पिच की कोई शिकायत नहीं करेंगे. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी मुकाबले के बाद पिच की आलोचना करते हुए कहा था, 'कोई प्लेयर इस पिच को देख ले तो वो आईपीएल खेलने के लिए लखनऊ नहीं आएगा.


इसे भी पढ़ें- India Vs New Zealand 3rd T20 : टीम इंडिया सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी मैदान में

लखनऊ (Lucknow) के इकाना स्टेडियम में ओवरऑल भारत ने 6 मुकाबले खेले हैं. इनमें से 4 में जीत मिली हैं. जबकि 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. भारत आज सीरीज का तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेलेगा. भारत को सीरीज जीतने के लिए आज का मुकाबला जीतना होगा. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. भारत अगर आज मुकाबला जीत लेता है तो ये कीवी टीम के खिलाफ लगातार चौथी सीरीज जीत लेगा.

Last Updated : Feb 1, 2023, 8:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details