दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Dunith Wellalage : 20 साल के श्रीलंकाई गेंदबाज का कहर, 'मिस्ट्री' गेंद के आगे विराट-रोहित ने भी किया सरेंडर

श्रीलंका के 20 वर्षीय लेग स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने भारत के खिलाफ एशिया कप सुपर 4 मैच में अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया. मैच में 5 विकेट और नाबाद 42 रन की पारी खेलने वाले वेल्लालागे को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 13, 2023, 9:03 AM IST

Dunith Wellalage
दुनिथ वेल्लालागे

कोलंबो : एशिया कप के सुपर 4 मैच में भले ही भारत श्रीलंका को 41 रनों से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंच गया हो, लेकिन मैच में श्रीलंका के युवा लेग स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने भारतीय बल्लेबाजों को नाकों चने चबवा दिए. श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए 20 साल का श्रीलंकाई गेंदबाज बड़ी मुसीबत बन गया. दुनिथ वेल्लालागे ने अपनी 'मिस्ट्री' गेंद के दम पर 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट लिया, साथ ही एक मेडन ओवर भी डाला.

अपने कोटे की आखिरी गेंद पर दुनिथ वेल्लालागे ने हार्दिक पांड्या को आउट किया और इस मैच में 5 विकेट अपने नाम किए, जिसमें टीम इंडिया के टॉप-3 विकेट (रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली) भी शामिल हैं.

दुनिथ वेल्लालागे का पिछला सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड जून 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर आया था. 5 मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में इस गेंदबाज ने 10 ओवरों में 3-42 रन बनाकर वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

20 साल के इस गेंदबान ने पहले 16 वनडे विकेटों में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन (दो बार), डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं. वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में बेहद प्रभावशाली थे. अब और भी बेहतर दिख रहे हैं.

श्रीलंका की हार के बावजूद बने प्लेयर ऑफ द मैच
भारत के खिलाफ मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका के स्टार लेग स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया. वेल्लालागे एशिया कप 2023 में टीम की हार के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. वेल्लालागे ने पहले गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 40 रन देकर मेडन 5 विकेट झटके फिर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 46 गेंद में 42 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने मैच में 2 कैच भी पकड़े.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details