दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोहित के पक्ष में उतरे पूर्व क्रिकेटर कहा विभाजित कप्तानी अच्छा विकल्प

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, "मेरे ख्याल से यह एक अच्छा विकल्प होगा. हम लोग फिलहाल बेहतर स्थिति में हैं. हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रोहित शर्मा हैं और जब भी विराट कोहली को लगे कि वह एक या दो प्रारूप में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, उस वक्त रोहित आ सकते हैं और उनके पास काफी अनुभव है."

By

Published : Sep 15, 2021, 10:24 AM IST

Split captaincy is a good idea, Rohit can lead well: Madan Lal
Split captaincy is a good idea, Rohit can lead well: Madan Lal

नई दिल्ली:भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल विभाजित कप्तानी के समर्थन में उतरे हैं और उन्होंने कहा कि इससे भारतीय कप्तान विराट कोहली का दबाव कम होगा.

मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, "मेरे ख्याल से यह एक अच्छा विकल्प होगा. हम लोग फिलहाल बेहतर स्थिति में हैं. हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रोहित शर्मा हैं और जब भी विराट कोहली को लगे कि वह एक या दो प्रारूप में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, उस वक्त रोहित आ सकते हैं और उनके पास काफी अनुभव है."

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इससे भारत को फायदा मिलेगा. मैंने पढ़ा है कि कोहली शायद वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ेंगे क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो अच्छी योजना है. मुझे नहीं पता यह महज अफवाह है या क्या है लेकिन विभाजित कप्तानी की योजना भारत को फायदा पहुंचाएगी. यह निर्भर करता है कि कोहली फिलहाल क्या सोच रहे हैं. भारत एक टीम के रूप में अच्छा कर रही है और यह हमने हाल ही में इंग्लैंड में देखा है. देखना होगा क्या होता है."

ये भी पढ़ें-जानिए Virat Kohli अपनी पत्नी Anushka से इतने गदगद क्यों हो गए?

ऐसी रिपोर्ट आई थी कि टी20 विश्व कप के बाद भारत के सीमित ओवरों की टीम के नेतृत्व में बड़ा बदलाव हो सकता है और कोहली जल्द ही बड़ा फैसला लेंगे. अगर कोहली कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं तो रोहित वनडे और टी20 टीम के कप्तान बन सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया था कि कोहली अपनी बल्लेबाजी में ध्यान केंद्रित करने के लिए यह फैसला लेने पर विचार कर रहे हैं.

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को इन रिपोर्टो को खारिज किया था.

धूमल ने आईएएनएस से कहा था, "यह बकवास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है. इस पर सिर्फ मीडिया में बातें चल रही हैं. बीसीसीआई ने कोई बैठक नहीं की है और विभाजित कप्तानी पर कोई चर्चा नहीं हुई है. कोहली सभी प्रारूपों में कप्तान बने रहेंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details