दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज मिग्नॉन डु प्रीज ने टेस्ट और वनडे से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज मिग्नॉन डु प्रीज ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

By

Published : Apr 7, 2022, 4:47 PM IST

Mignon du Preez announces retirement  Mignon du Preez  ODIs and Tests  South African batter Mignon du Preez  South Africa .Mignon du Preez  2022 ICC Women's Cricket World Cup
Mignon du Preez announces retirement

जोहान्सबर्ग:दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज मिग्नॉन डु प्रीज ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. 32 वर्षीय डु प्रीज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 154 वनडे मैच खेले और 2014 में भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच में भी भाग लिया. टेस्ट और वनडे मैचों से संन्यास लेने के उनके फैसले का कारण टी-20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना और परिवार के साथ अधिक समय बिताना है.

उन्होंने कहा, मुझे अब तक चार आईसीसी वनडे विश्व कप में खेलने का सौभाग्य मिला है. ये मेरे जीवन की कुछ सबसे कीमती यादें हैं. हालांकि मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करूंगी और उम्मीद है कि मैं जल्द ही अपना खुद का परिवार शुरू करूंगी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: बल्ले से तबाही मचाने वाले पैट कमिंस खुशी के मारे गदगद हैं

डु प्रीज ने कहा, मुझे लगता है कि खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा करने और टी-20 क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करने का समय सही है. इस प्रकार, मैंने न्यूजीलैंड में हमारे हालिया विश्व कप के पूरा होने पर वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया.

मध्य क्रम के बल्लेबाज डु प्रीज ने साल 2007 में एक युवा के रूप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की. 154 वनडे मैचों में खेलने के अलावा, वह उनमें से 46 में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तान भी थीं. वह साल 2016 में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 116 के उच्चतम स्कोर के साथ, 32.98 के औसत से 3,760 रन के साथ दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में अपना वनडे करियर समाप्त किया, जिसमें 18 अर्धशतक और दो शतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: हार की हैट्रिक झेल चुके MI के कैप्टन बड़े निराश हैं

डु प्रीज ने कहा, मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट बहुत अच्छी स्थिति में है और रोमांचक क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को हमारे इस खूबसूरत खेल को जारी रखने की अनुमति देने का सही समय है. मैं क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका बोर्ड को मेरे वनडे करियर के दौरान उनके निरंतर समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने डु प्रीज को टेस्ट और वनडे में उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें महिला क्रिकेट की अग्रणी बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details