दिल्ली

delhi

भारत के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना

By

Published : Jan 22, 2022, 7:20 PM IST

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शनिवार को बताया, तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

South Africa fined  South Africa Cricket Team  IND vs SA  Slow over rate charge on South Africa  India vs South africa  Paarl ODI  Capetown ODI  South africa wins ODI series  KL Rahul latest news  Sports news  Cricket news
South Africa Team

पार्ल:दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शनिवार को बताया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें:भारत में ही होगा IPL 2022 का आयोजन, लेकिन... : बीसीसीआई सूत्र

बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई. मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाए थे. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details