दिल्ली

delhi

ICC महिला T20 टीम ऑफ द ईयर का एलान, स्मृति मंधाना को मिली जगह

By

Published : Jan 19, 2022, 5:05 PM IST

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने महिला T20I टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना अकेली खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस टीम में चुना गया है.

ICC Women T20  Smriti Mandhana  स्मृति मंधाना  Sports News  Women Cricket Team  खेल समाचार  आईसीसी महिला टी20  महिला क्रिकेट टीम
ICC Women T20

दुबई:भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को बुधवार को 2021 के लिए आईसीसी महिला टी20 'टीम ऑफ द ईयर' में शामिल किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करता है. टी-20 में 31.87 के औसत से 255 रन बनाने वाली स्मृति 2021 में भारत की सर्वोच्च स्कोरर थी. उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में दो अर्धशतक बनाए.

यह तीसरी बार है, जब स्मृति ने साल 2018, 2019 और 2021 में टी20 टीम के लिए जगह बनाई है. दिलचस्प बात यह है कि स्मृति इलेवन में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिसमें इंग्लैंड के नट साइवर को कप्तान बनाया गया है. इसमें ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है.

यह भी पढ़ें:ICC Test Rankings: बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली ने लगाई छलांग

इंग्लैंड की अनुभवी ऑलराउंडर नट ने पूरे साल कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए. मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक अर्धशतक सहित कुल 153 रन बनाए और 20.20 के औसत से 10 विकेट भी चटकाए.

इंग्लैंड की अन्य खिलाड़ियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी जोन्स, बाएं हाथ के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन, सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और डैनी व्याट भी टीम में शामिल हैं. आईसीसी द्वारा घोषित ग्यारह में दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्डट और तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल और मारिजाने कप के अलावा आयरलैंड की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर गैबी लुईस और जिम्बाब्वे की ऑफ स्पिन गेंदबाज लोरिन फिरी को भी जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें:भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का एलान

आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर:

स्मृति मंधाना, टैमी ब्यूमोंट, डैनी व्याट, गैबी लुईस, नट साइवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), लौरा वोल्वार्डट, मारिजने कप, सोफी एक्लेस्टोन, लॉरिन फिरी और शबनम इस्माइल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details