दिल्ली

delhi

संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, शशि थरूर ने BCCI से पूछा सवाल

By

Published : Dec 30, 2022, 2:48 PM IST

Updated : Dec 30, 2022, 8:05 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम में संजू सैमसन का सेलेक्शन न होने से केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर नाराज हैं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के आंकड़े को शेयर करके चयनकर्ताओं से सवाल पूछा है.

Shashi Tharoor Asked BCCI on Sanju Samson Selection
शशि थरूर और संजू सैमसन

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को वनडे मैच की सीरीज में नजरंदाज किए जाने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया में तरह तरह के सवाल उठाए. वहीं अब इस मामले में केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल खड़ा करते हुए एक ट्वीट किया है.

भारत व श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को नज़रअंदाज किया गया है. इनकी जगह टीम में ईशान किशन व केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में आजमाने की तैयारी है. इसीलिए तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में जगह नहीं मिली है. अब इस मामले पर राजनीतिक तगड़ा लगाने की कोशिश की जा रही है. संजू के सेलेक्शन न होने पर केरल से ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि टीम में सेलेक्शन के लिए और कितने रन का औसत होना चाहिए.

शुभमन गिल व संजू सैमसन का रिकॉर्ड

केरल से ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद सोशल मीडिया पर संजू की एक तस्वीर शेयर की और बीसीसीआई को घेरने की कोशिश की है.

शुभमन गिल व संजू सैमसन

इस तस्वीर में संजू का वनडे औसत भी बताया गया है, जो 2022 में खेलने वाले खिलाड़ियों में सर्वोच्च कहा जा रहा है. साल 2022 में सर्वाधिक औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ियों की टॉप 10 लिस्ट में केवल 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. इस लिस्ट में 9वें नंबर पर संजू सैमसन व 10वें नंबर शुभमन गिल हैं. संजू सैमसन ने 10 मैचों में 71.00 की औसत से 284 रन बनाए हैं, जबकि शुभमन गिल ने 12 मैचों में 70.88 की औसत से 638 रन बटोरे हैं.

इसे भी पढ़ें..पेले के गोल को लेकर कई खास जानकारियों को नहीं जानते होंगे आप, यहां करिए चेक

Last Updated : Dec 30, 2022, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details