दिल्ली

delhi

सैटरथवेट ने की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, ये रहा कारण

By

Published : May 26, 2022, 5:09 PM IST

ऑलराउंडर एमी सैटरथवेट ने साल 2007 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उसके बाद एमी 111 टी-20 और 145 वनडे मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कीं.

Satterthwaite retires  announces  retirement  cricket  international  New Zealand  न्यूजीलैंड क्रिकेट  एनजेडसी  ऑलराउंडर  एमी सैटरथवेट  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट  संन्यास
Amy Satterthwaite

क्राइस्टचर्च:न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) द्वारा 2022/23 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध ना मिलने पर ऑलराउंडर एमी सैटरथवेट ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. न्यूजीलैंड की सैटरथवेट ने 2018 और 2019 में टीम के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भी काम किया. उन्होंने 2007 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और 111 टी-20 और 145 वनडे मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया.

वनडे मैचों में सैटरथवेट ने 38.33 के औसत से 4,639 रन बनाए, सलामी बल्लेबाज सुजी बेट्स के बाद न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं, जिसमें सात शतक शामिल हैं. उसमें से चार शतक 2016/17 सीजन में आए थे, जिन्होंने श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा की बराबरी की. उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 50 विकेट भी लिए. टी-20 में सैटरथवेट का मामूली रिकॉर्ड था, जिसमें 21.49 की औसत से 1,784 रन बनाए, जिसमें 26 विकेट लेने के दौरान अर्धशतक भी शामिल था.

सैटरथवेट ने कहा, मैं बहुत दुख के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रही हूं, जिसके बाद 15 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा, मैं अनुबंध नहीं मिलने से निराश हूं और मुझे विश्वास था कि मैं कुछ और समय तक क्रिकेट खेल सकती थी. हालांकि, मैं एनजेडसी के फैसले का सम्मान करती हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं, क्योंकि वे राष्ट्रमंडल गेम्स सहित क्रिकेट के एक नए सीजन की शुरुआत करने जा रहे हैं. मैं हर तरह से उनका समर्थन करूंगी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: 'हमने चौके छक्के लगाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की'

अगस्त में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ हंड्रेड में अनुबंध के अलावा सैटरथवेट कैंटरबरी मैजिशियन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी. उन्होंने अपनी बेटी ग्रेस को जन्म देने के लिए 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लिया था और सितंबर 2020 में बच्चे के जन्म के नौ महीने बाद क्रिकेट में वापसी की थी.

एनजेडसी के महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनाच ने सैटरथवेट की उपलब्धियों की सराहना की, लेकिन बताया कि शुक्रवार को होने वाली अनुबंध सूची में अधिक युवाओं को टी-20 क्रिकेट पर ध्यान देने के साथ अनुबंध दिए जाएंगे. न्यूजीलैंड इस साल के अंत में बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स में भाग लेगा. इसके बाद 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी-20 विश्व कप होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details