दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 30, 2023, 10:42 PM IST

ETV Bharat / sports

Women's Under-19 T20 World Cup : भारत की अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप विजेता टीम को सम्मानित करेंगे तेंदुलकर

टीम इंडिया ने रविवार को अंडर 19 वुमंस वर्ल्ड कप 2023 का उद्घाटन सत्र जीतकर इतिहास रच दिया. भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से शिकस्त देकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा किया. इस बड़ी जीत पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक और बड़ा ऐलान किया है.

ICC Womens Under19 T20 World Cup  अंडर 19 वुमंस वर्ल्ड कप 2023  आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप  सचिन तेंदुलकर  Sachin Tendulkar  अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप
ICC Womens Under19 T20 World Cup

नई दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहला आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम को बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित करेंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, बेहद खुशी के साथ मैं यह साझा कर रहा हूं कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी भारत की विजेता अंडर-19 टीम को एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे सम्मानित करेंगे.

उन्होंने कहा, युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवांवित किया है और हम उनकी उपलब्धियों को सम्मान देंगे. शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीता.

महिला क्रिकेट में यह भारत का पहला आईसीसी खिताब भी है. विजेता टीम दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी और फिर सम्मान समारोह के लिए बुधवार को अहमदाबाद जाएगी. सम्मान समारोह का आयोजन भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष टीमों के बीच तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के इतर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :Women's Under-19 T20 World Cup: स्केटिंग की शौकीन पार्श्वी के लिए अब क्रिकेट ही है जिंदगी

भारत ने पहले महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. रविवार को पोटचेफस्ट्रूम में शेफाली की टीम ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ-साथ शानदार क्षेत्ररक्षण के दम पर इंग्लैंड को सिर्फ 68 रन पर ढेर कर दिया था.

तेज गेंदबाज तीतस साधु, ऑफ स्पिनर अर्चना देवी और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा अपनी लाइन और लेंथ में सटीक थीं और उन्हें पर्याप्त मदद मिली. उन्होंने दो-दो विकेट लिए. जबकि शेफाली, मन्नत कश्यप और सोनम यादव ने दबदबे वाली गेंदबाजी में एक-एक विकेट हासिल किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details