दिल्ली

delhi

रॉस टेलर का बड़ा बयान, विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करते हुए घबराएगा भारत

By IANS

Published : Nov 13, 2023, 9:14 PM IST

Ross Taylor on India vs New Zealand Semi-final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर, बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला जायगा. इस महामुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने बया बयान देते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड का सामना करते हुए टीम इंडिया काफी नवर्स होगी.

new zealand cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

मुंबई : विश्व कप 2023 में भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और वर्ल्ड कप की पक्की दावेदार मानी जा रही है. लेकिन, दिग्गज कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया घरेलू सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करते हुए घबराएगी.

भारत ने प्रतियोगिता में एकमात्र अजेय टीम के रूप में सेमीफाइनल में प्रवेश किया. लेकिन, अब उनका सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से है. हालांकि, लीग चरण में भारत ने न्यूजीलैंड को भी हराया है लेकिन नॉकआउट मैचों में इस टीम का रिकॉर्ड कीवी टीम के आगे थोड़ा कमजोर है.

2019 विश्व कप सेमीफाइनल सहित अपने पिछले चार नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है.

टेलर ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'चार साल पहले भारत टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में था. लेकिन सेमीफाइनल में उन्हें हार मिली'. इस बार भारत और भी बड़ा दावेदार है. घरेलू मैदान पर और ग्रुप चरण के दौरान टीम इंडिया ने बहुत अच्छा खेला है. लेकिन जब हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं हो तो न्यूजीलैंड की टीम बहुत खतरनाक हो सकती हैं. मेरे हिसाब से अगर कोई ऐसी टीम है जिसका सामना करने में भारत घबराएगा, तो वह न्यूजीलैंड की टीम होगी'.

टेलर ने यह भी कहा कि मुंबई आमतौर पर एक ऐसा मैदान है जहां कोई भी बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकता है, लेकिन उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के लिए बड़ी परीक्षा परिस्थितियों के अनुकूल ढलने के साथ-साथ पहले दस ओवरों में बल्ले और गेंद से भारतीय टीम से निपटने में होगी.

ये भी पढ़ें -

ABOUT THE AUTHOR

...view details