दिल्ली

delhi

रोहित ने भुवनेश्वर और हर्षल का बचाव किया

By

Published : Sep 26, 2022, 1:05 PM IST

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया. भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल हालांकि काफी महंगे साबित हुए और 12 से अधिक की औसत से रन दिए.

IND vs AUS  Rohit defends Bhuvneshwar  Rohit defends Harshal  rohit sharma  harshal patel  Bhuvneshwar kumar  Rohit on Bhuvneshwar and Harshal  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया  रोहित ने किया भुवनेश्वर का बचाव  रोहित ने किया हर्षल का बचाव  भुवनेश्वर और हर्षल पर रोहित
Rohit Sharma

हैदराबाद:भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) का बचाव किया है. रोहित ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले दोंनो गेंदबाजों के फॉर्म में लौटने का यकीन जताया है. एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया. भुवनेश्वर और हर्षल हालांकि काफी महंगे साबित हुए और 12 से अधिक की औसत से रन दिए.

रोहित ने कहा, भुवी को समय देने की जरूरत है क्योंकि टीम में उसके जैसा खिलाड़ी होने से हमें पता होता है कि वह क्या कर सकता है. उसका खराब फॉर्म ज्यादा दिन नहीं रहेगा. उन्होंने कहा, हम कुछ योजनाओं पर काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि डैथ ओवरों में उसे गेंदबाजी के अधिक विकल्प दे सकेंगे. इससे वह पहले की तरह ही प्रदर्शन कर पाएगा.

यह भी पढ़ें:एशिया कप की हार व ऑस्ट्रेलिया पर जीत के ये हैं 6 सबक, टी 20 वर्ल्ड कप 2022 जीतना हो तो देना होगा ध्यान

उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में आत्मविश्वास की कमी नहीं है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि आत्मविश्वास की कोई कमी है. हमें उस पर और उसके कौशल पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. रोहित ने कहा, हम अपनी ओर से देख रहे हैं कि क्या किया जा सकता है क्योंकि डैथ ओवरों में कुछ भी हो सकता है. ऐसे में गेंदबाजी के विकल्प होने जरूरी है ताकि उसके अनुसार फील्ड लगाई जा सके. इसके अनुसार ढलने के लिए अनुभव की जरूरत है.

लंबी चोट के बाद लौटे हर्षल ने तीन मैचों में आठ ओवरों में 99 रन दे डाले लेकिन रोहित ने कहा कि एक सीरीज के आधार पर उसका आकलन नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, हर्षल हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. चोट के बाद लौटना आसान नहीं होता. वह करीब दो महीने से नहीं खेला है और वापसी आसान नहीं होता. उसका आकलन इस सीरीज के तीन मैचों के आधार पर नहीं होना चाहिए क्योंकि हमें पता है कि वह क्या कर सकता है.

यह भी पढ़ें:Ind vs Aus 3rd T20: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, नौ साल बाद घर में कंगारुओं से जीती सीरीज

टीम के प्रदर्शन के बारे में रोहित ने कहा, हम सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन करनाप चाहते हैं. पिछले आठ या नौ मैचों से बल्लेबाजी शानदार रही है लेकिन हम और आक्रामक खेलना चाहते हैं. गेंदबाजी के बारे में उन्होंने कहा, गेंदबाजी मुख्य फोकस है. फील्डिंग में सुधार लगातार चलता रहता है और हम आगे भी करते रहेंगे. सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में 69 रन बनाकर भारत को जीत तक पहुंचाया जबकि विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया.

रोहित ने कहा, हम सभी को सूर्य के बारे में पता है कि वह मैदान के चारों ओर शॉट खेल सकता है और यह उसकी खासियत है. वह लगातार निखर रहा है और इस मैच में उसकी पारी खास थी क्योंकि पावरप्ले में हमारे दो विकेट गिर चुके थे. दूसरे छोर पर विराट के साथ उसने बेहद उपयोगी साझेदारी की.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details