दिल्ली

delhi

रिचा घोष ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 31, 2023, 9:52 AM IST

IND vs AUS की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए कल दूसरे मुकाबले में रिचा घोष ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. हालांकि उनकी यह पारी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी. उनके करियर की यह अब तक सर्वश्रेष्ठ पारी है. पढ़ें पूरी खबर.....

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया के दिए गए 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 255 रन ही बना सकी. लेकिन भारत को यहां तक पहुंचाने में और जीत के लिए संघर्ष करने वाली रिचा घोष ने शानदार 96 रन की पारी खेली. हालांकि वह शतक बनाने से चूक गई. उन्होंने 117 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 96 रन बनाए. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 65 रन था जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2022 में बनाया था.

रिचा घोष के वनडे करियर की यह सर्वश्रेष्ठ पारी है. उन्होंने अब तक 19 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 18 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. 18 पारियों में उन्होंने 26.75 की औसत से 428 रन बनाए बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी जमाए हैं. रिचा का वनडे में उच्चतम स्कोर 96 रन हैं.

हालांकि रिचा घोष की कल की पारी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी. अगर रिचा के अलावा भारत के बल्लेबाजी क्रम की बात करें तो जेमिमा रोड्रिग्स और ने 55 गेंदों में 44 रन की पारी खेली. उसके बाद स्मृति मंधाना ने 38 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर संघर्ष जरूर किया लेकिन वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सकी. भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम की बात करें तो दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हॉल लिया. उन्होंने 10 ओवर में 3.80 की इकोनॉमी से 38 रन दिए.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम ने भारत को 3 रनों से हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा, ऋचा घोष की 96 रन की पारी गई बेकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details