दिल्ली

delhi

Duleep Trophy: रवि तेजा का शतक, दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 645 रन से रौंदा

By

Published : Sep 18, 2022, 8:23 PM IST

दक्षिण क्षेत्र के 740 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर क्षेत्र की टीम सिर्फ 30.4 ओवर में 94 रन पर सिमट गई.

Duleep Trophy Cricket Tournament  South Zone beat North Zone  South Zone beat North Zone by 645 runs  दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट  दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को हराया  साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को 645 रनों से हराया
Duleep Trophy

सलेम: रवि तेजा के नाबाद शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण क्षेत्र (South Zone) ने रविवार को दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट (Duleep Trophy Cricket Tournament) के सेमीफाइनल में उत्तर क्षेत्र (North Zone) को 645 रन से विशाल अंतर से रौंद दिया.

दक्षिण क्षेत्र के 740 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर क्षेत्र की टीम तन्य त्यागराजन (12 रन पर तीन विकेट), आर साई किशोर (28 रन पर तीन विकेट) और कृष्णप्पा गौतम (50 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 30.4 ओवर में 94 रन पर सिमट गई. टीम ने अंतिम नौ विकेट सिर्फ 30 रन पर गंवाए.

उत्तर क्षेत्र की ओर से सलामी बल्लेबाज यश धुल (59) और मनन वोहरा (11) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. दक्षिण क्षेत्र ने दूसरी पारी चार विकेट पर 316 रन बनाकर घोषित की। रवि तेजा ने 120 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए. सलामी बल्लेबाजों रोहन कुन्नुमुल (77) और मयंक अग्रवाल (64) ने भी अर्धशतक जड़े.

दक्षिण क्षेत्र की टीम आज दूसरी पारी में एक विकेट पर 157 रन से आगे खेलने उतरी. अग्रवाल ने 53 जबकि रवि तेजा ने 19 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. अग्रवाल आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जो अपने कल के स्कोर में 11 रन बनाने के बाद मयंक डागर की गेंद पर बोल्ड हो गए.

यह भी पढ़ें:शमी कोरोना पॉजिटिव, नवदीप सैनी न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज से बाहर

पुलकित नारंग (102 रन पर दो विकेट) ने बाबा इंद्रजीत (12) और मनीष पांडे (26) को आउट किया. रवि तेजा ने इसके बाद रिकी भुई (नाबाद 21) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया और अपना शतक भी पूरा किया जिसके बाद कप्तान हनुमा विहारी ने पारी घोषित की दी.

लक्ष्य के पीछा करने उतरे उत्तर क्षेत्र ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और युवा यश धुल के अलावा उसका कोई बल्लेबाज क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाया. फाइनल में दक्षिण क्षेत्र का सामना पश्चिम क्षेत्र से होगा जिसने मध्य क्षेत्र को 279 रन से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details