दिल्ली

delhi

पुजारा ने झारखंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड सीरीज से पहले पेश की दावेदारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 7, 2024, 1:32 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 5:14 PM IST

Ranji Trophy 2024 में चेतेश्वर पुजारा अपनी फॉर्म में लौट आए हैं. झारखंड के खिलाफ दोहरे शतक ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनकी दावेदारी को मजबूत कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर....

cheteshwar Pujara
चेतेश्वर पुजारा

नई दिल्ली :भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. चेतेश्वर पुजारा ने ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है. शुक्रवार से झारखंड और सौराष्ट्र के बीच शुरु हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में सौराष्ट्र ने पहली पारी में तीसरे दिन 566 रन बना लिए हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम ने 49 ओवर में 142 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवा दिए. झारखंड के 149 रनों के जवाब में सौराष्ट्र ने पुजारा के दोहरे शतक की बदौलत झारखंड पर 424 रन की बढ़त बना ली है. चेतेश्वर पुजारा तीसरे दिन पहले सेशन के खत्म होने तक नाबाद 236 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

बता दें कि पुजारा भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उनको अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद पुजारा ने रणजी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाकर सेलेक्टर का ध्यान अपनी और खींचा है.

पुजारा के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो पुजारा ने 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 7195 रन बनाए हैं. पुजारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक और 35 अर्धशकतक हैं. टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 206 रन है. वनडे में उनको ज्यादा मौका नहीं दिया गया है और पांच वनडे में उन्होंने मात्र 51 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : रविचंद्रन अश्विन ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब, कहा - 'ऐसे बातों पर मुझे तो हंसी आती है'
Last Updated : Jan 7, 2024, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details