दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

महिला क्रिकेट: मंधाना का शतक, बारिश ने डाली खलल

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (127) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले जा रहे बारिश से बाधित एकमात्र डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 276 रन बना लिए हैं.

By

Published : Oct 1, 2021, 7:27 PM IST

Match canceled due to rain  Rain  Smriti Mandhana century  बल्लेबाज स्मृति मंधाना  भारतीय महिला टीम  Sports News in Hindi  खेल समाचार  Sports News  One Day-Night Test  बारिश  एकमात्र डे-नाइट टेस्ट
बल्लेबाज स्मृति मंधाना

गोल्ड कोस्ट:स्टंप्स तक दीप्ति शर्मा 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया 13 गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सोफी मोलिनेयूक्स को दो विकेट, जबकि एलिसे पेरी और एश्ले गार्डनर को अब तक एक-एक विकेट मिला है.

इससे पहले, भारतीय महिला टीम ने आज एक विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया और मंधाना 80 और पूनम राउत ने 16 रन से पारी आगे बढ़ाई. दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की और मंधाना ने शतक जड़ा. इसके साथ ही मंधाना ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज बनीं.

यह भी पढ़ें:Mandhana Test Century: ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं मंधाना

मंधाना और पूनम ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े. हालांकि, मंधाना कुछ देर बाद गार्डनर का शिकार बनीं और 216 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद मोलिनेयूक्स ने पूनम को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया. पूनम ने 165 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 36 रन बनाए.

इसके बाद कप्तान मिताली राज ने यस्तिका भाटिया के साथ पारी आगे बढ़ाई, लेकिन पेरी ने यास्तिका को आउट कर दिया. यास्तिका ने 40 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 19 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद ही मिताली भी रन आउट होकर पवेलियन लौटीं. मिताली ने 86 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 30 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:खेल विभाग की नई सचिव नियुक्त हुईं सुजाता चतुर्वेदी

भारत की पारी के 102वें ओवर के दौरान खराब मौसम के कारण मैच को रोकना पड़ा. मैच शुरू नहीं हो पाने की स्थिति में चायकाल की घोषणा की गई, लेकिन स्थिति नहीं सुधरने पर तीसरे सत्र का खेल पूरी तरह बाधित रहा और समय से पहले स्टंप्स की घोषणा की गई.

दोनों टीमों के बीच तीसरे दिन का खेल 108 ओवरों का होगा. मैच के पहले दिन भी बारिश ने बाधा डाली थी. हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार अगले दो दिन बारिश का पूर्वानुमान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details