दिल्ली

delhi

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने शाकिब और मैथ्यूज विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा-हर कोई अलग होता है..

By IANS

Published : Nov 12, 2023, 5:10 PM IST

बांग्लादेश और श्रीलंका मैच के दौरान हुए 'टाइम आउट' विवाद पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है. राहुल ने एंजेलो मैथ्यूज और शाकिब अल हसन के बारे में बात करते हुए अपने विचार रखे हैं.

Rahul Dravid
Rahul Dravid

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बागंलादेश क्रिकेट टीम और शाकिल अल हसन कारण आईसीसी विश्व कप 2023 में उठे 'टाइम आउट' पर बड़ी बात बोली है. दरअसल श्रीलंका के ऑलराउंड़र एंजेलो मैथ्यूज को 'टाइम आउट' करार दिया गया. मैथ्यूज दो मिनट की समय सीमा समाप्त होने में कुछ सेकंड शेष रहते हुए क्रीज पर पहुंच गए थे, लेकिन उनके हेलमेट का पट्टा टूट जाने के कारण वो गेंद का सामना करने में लेट हो गए. इसके बाद बांग्लादेश की अपील पर उन्हें आउट कर दिया गया.

Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ पूछा गया कि क्या इस मामले में आपको लगाते हा कि आउट होने पर क्रिकेट की भावना का उल्लंघन हुआ है. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, 'हर कोई अलग तरह से सोचता है. हम सभी अलग तरह के लोग है. हमारे पास अपने मन और अपने विचार हैं. यदि नियमों का पालन किया जाए तो आउट करने के विभिन्न तरीकों है लेकिन कोई सही या गलत नहीं होता है.

द्रविड़ ने कहा,'हममें से प्रत्येक व्यक्ति किसी विशेष स्थिति के बारे में अलग-अलग सोचेगा. और वास्तव में कोई सही और गलत नहीं है. आप जाकर दोनों पर बहस कर सकते हैं. आप बहस कर सकते हैं कि क्या हमें नियमों का वैसे ही पालन करना होगा जैसे वे हैं. या आपको कभी-कभी क्रिकेट की थोड़ी सी भावना के लिए थोड़ी छूट देनी होगी और छावनी के दोनों ओर लोग होंगे. मुझे लगता है कि सिर्फ यह समझना कि उन मतभेदों का होना ठीक है. ये मतभेद होना ठीक है और कुछ लोग लिए गए कुछ निर्णयों से सहमत या असहमत हो सकते हैं'.

द्रविड़ ने कहा कि, 'लोग हमेशा सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन किसी खिलाड़ी को खेल के नियमों के तहत काम करने के लिए दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए. दूसरे लोग कहेंगे कि नहीं, यह नियमों में है इसलिए मुझे ऐसा करने की अनुमति है और इस तरह आप जानते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते. जब कोई कानून के शासन के पत्र को अंतिम डिग्री तक ले जाना चाहता है, तो मुझे नहीं लगता कि आप इसके बारे में शिकायत कर सकते हैं क्योंकि ईमानदारी से, वह बस नियमों का पालन कर रहा है जैसा वह देखता है.

उन्होंने आगे कहा था कि, 'मेरा मतलब है, आप इसे स्वयं नहीं कर सकते हैं. मेरा मतलब है, आप जानते हैं, हम ऐसा नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप इसका पालन करने के लिए किसी को दोषी नहीं ठहरा सकते क्योंकि आपने इसे जगह पर रखा है और आपको उस स्तर की समझ के लिए गुंजाइश देनी होगी किसी को. आप इसे करना चुनते हैं या नहीं यह पूरी तरह से आपका निर्णय है'.

ये खबर भी पढ़ें :शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़ इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 2000 रन, जानिए किस फॉर्मेट में जमकर चला बल्ला

ABOUT THE AUTHOR

...view details