दिल्ली

delhi

IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हुए T-20 डेब्यू में हैट्रिक लेने वाले एलिस

By

Published : Aug 21, 2021, 1:22 PM IST

नाथन एलिस को कभी आईपीएल में खरीदार नहीं मिला था, लेकिन एक मैच के बाद उन्हें टीम में शामिल करने की होड़ लग गई. आखिरकार, बाजी पंजाब किंग्स के हाथों में लगी है.

Punjab Kings  Australian fast bowler  bowler Nathan Ellis  IPL  क्रिकेट  Cricket News  Sports News  आईपीएल 2021  आईपीएल समाचार  इंडियन प्रीमियर लीग  नाथन एलिसो  टी20 वर्ल्ड कप  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न:पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज नाथन एलिस के साथ आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का करार किया है. उन्हें जाय रिचर्डसन या राइले मेरेडिथ में से किसी एक के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है.

दाएं हाथ के इस तेज गति के गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत की थी. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू पर हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे. एलिस ने बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह के बाद मेहदी हसन और मुस्ताफिरजुर रहमान को आउट किया था.

यह भी पढ़ें:राहुल की सफलता का श्रेय 40-50 दिन की तैयारी को जाता है : श्रीधर

एलिस ने पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के तीसरे मैच की आखिरी तीन गेंदों पर अपनी हैट्रिक पूरी की थी. इसके बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें:गेंदबाज का खुलासा, 'सचिन से नहीं, सहवाग और लारा से डर लगता था'

पंजाब किंग्स टीम के सीईओ सतीश मेनन ने नाथन एलिस को टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि भी की. उन्होंने हमारे सहयोगी क्रिकबज को यह भी बताया, जल्द ही दूसरे रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम की भी घोषणा की जाएगी.

सतीश मेनन ने कहा, 'हमें बुधवार (18 अगस्त) तक जाय और राइले की फिटनेस के बारे में जानकारी नहीं थी. वह आईपीएल का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. इस बात की जानकारी हमें सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही मिल पाई. हमने एलिस को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है. हम जल्द ही दूसरे रिप्लेसमेंट के नाम की भी घोषणा करेंगे.

यह भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एलिस IPL से जुड़ेंगे

नाथन एलिस अब पंजाब की टीम का हिस्सा होंगे जिसमें मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज हैं. वह पंजाब के लिए नई गेंद के साथ-साथ डेथ बोलिंग भी संभाल सकते हैं. नाथन एलिस ने कुल मिलाकर 33 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसमें 38 विकेट लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details