दिल्ली

delhi

विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं बनने से निराश हूं : पूनम राउत

By

Published : Jan 7, 2022, 5:20 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स और तेज ऑलराउंडर शिखा पांडे को न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में जगह नहीं मिली है.

Poonam Raut Statement  World Cup squad  विश्व कप टीम  पूनम राउत  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  बीसीसीआई  भारतीय महिला क्रिकेट टीम  खेल समाचार  महिला क्रिकेट  Board of Control for Cricket in India  BCCI  Indian Women Cricket Team  Sports News  Women Cricket
Poonam Raut Statement

मुंबई:भारत की दाएं हाथ की बल्लेबाज पूनम राउत ने शुक्रवार को कहा कि वह 3 मार्च से 4 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम से बाहर होने पर बेहद निराश हैं. टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है. यही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 फरवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी खेलेगी.

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मेगा इवेंट के लिए भारत की टीम की घोषणा की. लेकिन पूनम के साथ-साथ उनकी मुंबई टीम की साथी जेमिमा रोड्रिग्स और तेज ऑलराउंडर शिखा पांडे को भी टीम में जगह नहीं मिली. तीनों का नाम रिजर्व खिलाड़ियों की तीन सूची में भी नहीं था.

यह भी पढ़ें:Women Cricket: एक छोटे से गांव की मेघना ने लड़कों के साथ खेलकर खुद को निखारा

पूनम ने ट्विटर पर लिखा, अनुभवी बल्लेबाजों और भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में माना जाता है. मैं विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होने पर बेहद निराश हूं. साल 2021 में मैंने 73.75 का औसत रन 295 रन बनाए, जिसमें एक शतक और दो शामिल थे.

पूनम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरों में भारत की एकदिवसीय टीम की सदस्य रही हैं. 32 साल की खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान टीम के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थीं.

यह भी पढ़ें:शीतकालीन ओलंपिक का टिकट पक्का करने वाले आरिफ खान को टॉप्स में मिली जगह

उन्होंने कहा, प्रदर्शन करने के बाद भी लगातार बाहर रहना बहुत निराशाजनक है. फिर भी मैं उन सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देना चाहूंगी, जो भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत अपना पहला विश्व कप मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ माउंट माउंगानुई के बे ओवल में खेलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details