दिल्ली

delhi

PAK vs WI: ODI सीरीज पर कोरोना की मार, PCB ने लिया स्थगित करने का फैसला

By

Published : Dec 16, 2021, 8:42 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 9:33 PM IST

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज को स्थगित और रिशेड्यूल कर दिया गया है. पाकिस्तान दौरे पर टी-20 सीरीज खेल रही वेस्टइंडीज की टीम के तीन खिलाड़ियों और दो सहयोगी स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज को अगले साल जून तक बढ़ा दिया गया है.

Pakistan-West Indies ODI series  PCB  cricket news  latest updates  COVID-19  Pakistan vs West Indies  Sports News  खेल समाचार  पाकिस्तान वेस्टइंडीज सीरीज
Pakistan-West Indies ODI series

कराची (पाकिस्तान):कोरोना के मामले आने के बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज को स्थगित कर दिया गया है. अब यह सीरीज अगले साल जून की शुरुआत में खेली जाएगी. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्डों ने संयुक्त बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है.

बयान में कहा गया, गुरुवार की सुबह पीसीबी के कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत वेस्टइंडीज के शेष 15 खिलाड़ियों और छह सपोर्ट स्टाफ का रैपिड एंटीजन परीक्षण किया गया था. इन सभी 21 सदस्यों का परीक्षण परिणाम निगेटिव आया है. इसके चलते गुरुवार का टी-20 इंटरनेशनल योजना के अनुसार आगे बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें:2nd Ashes Test: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 221/2

हालांकि, दोनों टीमों की भलाई और एकदिवसीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज की ओर से सीमित संसाधनों को ध्यान में रखते हुए यह सहमति हुई है कि ओडीआई सीरीज, जो आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है, जिसको स्थगित कर दिया जाएगा. यह जून 2022 की शुरुआत के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है. इससे वेस्टइंडीज को अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को मैदान में उतारने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें:विराट के 'धमाके' पर गांगुली ने कुछ भी बोलने से इनकार किया

बताते चलें, तीसरे टी-20 की शुरुआत से पहले वेस्टइंडीज टीम के तीन खिलाड़ी और दो सहयोगी स्टाफ कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए थे. विकेटकीपर शाई होप, बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और हरफनमौला जस्टिन ग्रीव्स पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा कराई गई ताजा जांच में संक्रमित पाए गए थे. साथ ही, सहायक कोच रॉडी एस्टविक और टीम डॉक्टर अक्षय मानसिंह भी पॉजिटिव पाए गए.

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच 13 दिसंबर से टी20 सीरीज शुरू हुई थी. मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला फिलहाल जारी है. इसके बाद दोनों टीम के बीच 18 दिसंबर से तीन वनडे की सीरीज प्रस्तावित थी. वनडे सीरीज के तीनों मैच कराची में ही खेले जाने थे

(एएनआई)

Last Updated : Dec 16, 2021, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details