दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Icc World Cup 2023 : विश्व कप के लिए पाक को अब तक नहीं मिला वीजा, इस वजह से कैंसिल करना पड़ा ये प्लान

विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अब तक वीजा नहीं मिला है, पाकिस्तानी टीम को विश्व कप के लिए भारत आने से पहले अभ्यास के लिए दुबई कैंप में जाना था, उसके बाद टीम की न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच के लिए दुबई से हैदराबाद आने की योजना थी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक टीम ने ये प्लान कैंसिल कर दिया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 23, 2023, 1:42 PM IST

Updated : Sep 24, 2023, 12:38 PM IST

pakistan team not get visa
पाकिस्तानी खिलाडी

नई दिल्ली : अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप 2023 में कुछ ही समय बचा है. सभी टीमों ने विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दे दिया है. विश्वकप 2023 में भाग लेने वाली लगभग सभी टीमों को वीजा जारी कर दिया गया है, लेकिन पाकिस्तानी खिलाडियों को अब तक वीजा नहीं मिला है. इस वजह से टीम को अपने एक खास प्लान में बदलाव करना पड़ा. पाकिस्तानी टीम की भारत आने से पहले दुबई कैंप में जाने की योजना थी. लेकिन, अब तक वीजा न मिलने की वजह से टीम ने दुबई कैंप में प्रेक्टिस करने का प्लान बदल लिया है. अब पाकिस्तान की टीम विश्वकप के लिए दुबई कैंप में न जाकर लाहौर में ही प्रैक्टिस करेगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान अब सीधे हैदराबाद आएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने एक हफ्ते पहले ही वीजा के लिए आवेदन किया था, लेकिन अब तक उसको वीजा जारी नहीं हो सका. टीम को उम्मीद है कि उनको सही समय पर वीजा मिल जाएगा. पाकिस्तान की टीम विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के साथ 29 सितंबर को अभ्यास मैच खेलेगी, उसके बाद 3 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रैक्टिस मैच खेलना है. पाकिस्तान अपने पहले विश्व कप के मैच की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ करेगा.

शुक्रवार को विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी गई है. पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है. उनकी जगह हसन अली को टीम में शामिल किया गया है. टीम की घोषणा करते हुए पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा, नसीम को सर्जरी कराने की सलाह दी गई है उनको ठीक होने में तीन चार माह का समय लगेगा. इसलिए वह टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि कि यह विश्वकप के लिए सबसे परफेक्ट टीम है.

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम:-
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर , सलमान अली आगा, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और उसामा मीर.

ये भी पढ़ें :

Ind vs Aus : आस्ट्रेलिया से जीत के बाद भारतीय टीम ने हासिल की अभूतपूर्व उपलब्धि, इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, हसन अली को दिया मौका

Last Updated : Sep 24, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details