दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 19, 2021, 3:00 PM IST

ETV Bharat / sports

अब मैं बड़े शॉट खेलने से नहीं डर रहा हूं: शिखर धवन

शिखर धवन ने मैच के बाद कहा, "पहले मैं कम स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, तब मैंने सोचा कि अब मुझे थोड़ा रिस्क और लेना चाहिए. मैं कोशिश कर रहा हूं, मैं नेट पर रिस्क लेता हूं, बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहा हूं. मैं ऑन साइड पर अपने गेम पर काफी मेहनत कर रहा हूं."

now i don't fear playing big shots says Shikhar Dhawan
now i don't fear playing big shots says Shikhar Dhawan

मुंबई: आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 92 रन की पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि अब वो बड़े शॉट खेलने से नहीं डर रहे हैं.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया.

धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के लगाए. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला और अब उनके पास ऑरेंज कैप भी आ गई है.

शिखर धवन

धवन ने मैच के बाद कहा, "पहले मैं कम स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था, तब मैंने सोचा कि अब मुझे थोड़ा रिस्क और लेना चाहिए. मैं कोशिश कर रहा हूं, मैं नेट पर रिस्क लेता हूं, बड़े शॉट खेलने से डर नहीं रहा हूं. मैं ऑन साइड पर अपने गेम पर काफी मेहनत कर रहा हूं."

DC vs PBKS: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

उन्होंने कहा, "मेरा ऑन साइड के स्लॉग शॉट अब बेहतर हो गए हैं. मैं अब क्रीज पर ज्यादा रिलेक्स रहता हैं, क्योंकि अब मैं काफी समय से खेल रहा हूं, लेकिन उसी समय मैं चीजों को हल्के में नहीं ले सकता हूं."

दिल्ली कैपिटल्स की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

धवन ने आगे कहा, "शॉ ने मेरे ऊपर से सारा दबाव उतार दिया है. वो जो भी रन शुरूआत में बना रहा है, खासकर शुरुआती छह ओवर में उससे मुझे काफी मदद मिल रही है. हां, आप कह सकते हैं कि ज्यादा कैच लेने की वजह से जिस तरह में जश्न मना रहा हूं, उसकी वजह से मेरी जांघ लाल जरूर हो गई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details