दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे के लिए जयपुर पहुंची

राजस्थान क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा, "वे शाम को यहां पहुंचे और प्रोटोकॉल के तहत उनकी जांच होगी. कल से टीम अभ्यास करेगी."

By

Published : Nov 16, 2021, 2:12 PM IST

Newzealand team reaches jaipur for T20I series against India
Newzealand team reaches jaipur for T20I series against India

जयपुर:ऑस्ट्रेलिया के हाथों टी20 विश्व कप फाइनल हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम चार्टर्ड उड़ान से यहां पहुंच गई.

बायो बबल से बायो बबल में ट्रांसफर के कारण न्यूजीलैंड टीम को पृथकवास में नहीं रहना होगा . भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बुधवार को यहां खेला जायेगा.

राजस्थान क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा, "वे शाम को यहां पहुंचे और प्रोटोकॉल के तहत उनकी जांच होगी. कल से टीम अभ्यास करेगी."

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "पहली बार टी20 विश्व कप के तुरंत बाद दूसरी श्रृंखला खेल रहे हैं. ये कठिन और चुनौतीपूर्ण है लेकिन इसका सामना करना होगा."

ये भी पढ़ें- तरोताजा होने के लिए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटा: ट्रेंट बोल्ट

टेस्ट टीम के नौ सदस्य यहां पिछले सप्ताह ही पहुंच गए जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं थे.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अपना पूरा ध्यान 25 नवंबर से कानपुर में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर लगाना चाहते हैं.

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि तेज गेंदबाज टिम साउदी सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम की अगुवाई करेंगे.

एनजेडसी ने कहा, "बुधवार की शाम को टी20 श्रृंखला के पहले मैच तथा उसके बाद शुक्रवार और रविवार की रात को होने वाले मैचों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि विलियमसन टेस्ट विशेषज्ञों के साथ जुड़ेंगे जो कि जयपुर में ही अभ्यास कर रहे हैं."

न्यूजीलैंड टीम के सदस्य बोल्ट तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये अभी भारत में हैं लेकिन वह कोलकाता में सीमित ओवरों के आखिरी मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे ताकि बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पूर्व तरोताजा हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details