दिल्ली

delhi

MS Dhoni Reveals : विश्व कप फाइनल के दौरान धोनी हो गए थे भावुक, जानिए क्या हुआ था

By

Published : Apr 3, 2023, 6:54 AM IST

MS Dhoni Reveals : भारत ने 2 अप्रैल 2011 को श्रीलंका को हराकर दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में टीम ने ये इतिहास रचा था. इससे पहले कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम 1983 में वनडे विश्व कप जीती थी.

MS Dhoni Reveals Moment From India's Historic World Cup 2011 Final Win
MS Dhoni

नई दिल्ली :पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 2011 में भारत की ऐतिहासिक विश्व कप जीत का एक किस्सा साझा किया है. माही ने खुलासा किया है कि वह उस समय 'भावुक' हो गए थे, जब लोगों ने जीत के क्षण से ठीक 15-20 मिनट पहले 'वंदे मातरम' गाना शुरू कर दिया था. रविवार, 2 अप्रैल 2023 को विश्व कप जीत की 12वीं वर्षगांठ थी. धोनी ने 28 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

आईसीसी ( ICC ) के मुताबिक, धोनी ने कहा, सबसे अच्छा अहसास 15-20 मिनट पहले ( जीतने के क्षण से पहले ) था. हमें बहुत अधिक रनों की आवश्यकता नहीं थी, साझेदारी अच्छी चल रही थी, बहुत ओस थी. स्टेडियम में वंदे मातरम गाना शुरू कर दिया. मुझे लगता है कि माहौल को फिर से बनाना बहुत मुश्किल है, शायद इस ( आगामी 2023 ) विश्व कप में एक ऐसा ही परिदृश्य हो.

इसे दोहराना बहुत मुश्किल ( माहौल ) है, लेकिन इसे तभी दोहराया जा सकता है जब अवसर 2011 के जैसा हो और 40, 50 या 60,000 लोग गा रहे हों. उन्होंने कहा, 'मेरे लिए यह जीत का क्षण बहुत भावुक हो गया था. साथ ही, मैं इसके लिए उत्साहित था. हमें पता था कि हम जीतेंगे और हारना काफी मुश्किल था. इस जीत से संतुष्टि मिली. 2011 विश्व कप की जीत का दिन भारतीय क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर के लिए भी एक महत्वपूर्ण अवसर था, जो प्रतिष्ठित ट्रॉफी को उठाने के लिए 20 से अधिक वर्षो से प्रयास कर रहे थे.

धोनी ने खुलासा किया सचिन तेंदुलकर के लिए भी विश्व कप जीतना जरुरी था. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, हां, हम सभी जानते थे कि यह पाजी ( तेंदुलकर ) का आखिरी विश्व कप था और पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमें लगा कि हम उनके लिए विश्व कप जीतना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-Dhoni Sixes in IPL : धोनी के नाम दर्ज हुआ ये नया रिकॉर्ड

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details